Friday, May 03, 2024
Advertisement

रेलवे की पटरी पर ट्रेन चलते बहुत देखा, अब वहां खाना बनते भी देख लीजिए, Viral Video पर हुई कार्रवाई

आपने पटरी पर ट्रेन चलते हुए कई बार देखा होगा मगर क्या आपने शायद ही किसी को पटरियों के बीच बैठकर खाना पकाते हुए देखा होगा। आज यह कमी भी पूरी हो जाएगी।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: January 26, 2024 17:00 IST
ट्रैक के बीच खाना बनाती दिखी महिलाएं- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA ट्रैक के बीच खाना बनाती दिखी महिलाएं

ट्रेन इंसान की सहुलियत को बढ़ावा देने का एक साधन है जिसका हर रोज लाखों यात्रि इस्तेमाल भी करते हैं। इंसानों को ले जाने के अलावा ट्रेन माल भी लेकर जाने के काम आती है जिसे हम मालगाड़ी कहकर बुलाते हैं। ट्रेन आम सड़कों पर नहीं चल सकती हैं, इसलिए इनके लिए विशेष पटरियां बनाई गई हैं। मगर क्या होगा जब इन पटरियों के बीच में लोग बैठकर अपना खाना पकाने लगे। कैसा होगा यह नजारा, अगर आप जानना चाहते हैं तो वायरल वीडियो को देखने के बाद आपको पता चल जाएगा। दरअसल मुंबई में ऐसा नजारा देखने को मिला है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। आइए आपको बताते हैं कि वीडियो में क्या नजर आ रहा है।

वीडियो में क्या दिखा?

सोशल मीडिया पर हर दिन तो अनगिनत वीडियो वायरल होते हैं मगर कुछ वीडियो इंसान को सोचने पर मजबूर कर देते हैं। ऐसा ही एक वीडियो माहिम जंक्शन का वायरल हो रहा है। वायरल वीडियों में आप देख सकते हैं कि कुछ लोग ट्रेन की पटरियों के बीच में बैठकर बड़े आराम से अपना खाना पका रहे हैं। किसी शख्स ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया जिसके बाद से वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को एक्स (पूर्व ट्विटर) हैंडल पर @mumbaimatterz नाम के पेज से शेयर किया गया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है कि यह नजारा माहिम जंक्शन के रेलवे ट्रैक के बीच का है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 22 हजार लोगों ने देख लिया है, जिसे 24 जनवरी को पोस्ट किया गया है।

यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के साथ ही रेलवे के कुछ विभागों को को टैग भी किया गया है। इसके बाद यह वीडियो उन विभागों के अधिकारियों तक पहुंचना तो तय है। वीडियो जब मुंबई डिवीजन-सेंट्रल रेलवे तक पहुंचा तो उन्होंने DRM वेस्टर्न रेलवे के मुंबई डिवीजन को जांच के निर्देश दिए। DRM ने RPF मुंबई सेंट्रल डिवीजन को टैग करते हुए उन्हें मामले की जांच के निर्देश दे दिए। इसके बाद RPF ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी की, 'आरपीएफ अधिकारी मौके पर पहुंचे और भिखारियों को रेलवे परिसर से हटाया। सिस्टम को ऐसी अनुचित गतिविधियों से मुक्त रखने के लिए कर्मचारियों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।'

RPF ने मामले में की कार्रवाई

Image Source : SOCIAL MEDIA
RPF ने मामले में की कार्रवाई

ये भी पढ़ें-

एक चर्च जिसे बनने में लगे 144 साल मगर अभी भी नहीं हुआ पूरा, Video में दिखाया कैसा दिखेगा ये Church

जादूगर से शख्स ने कर दी ऐसी डिमांड कि वो भी हो गया हक्का-बक्का, लोग भी ले रहे हैं जमकर मजे

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement