Thursday, May 09, 2024
Advertisement

ममता बनर्जी का PM मोदी पर तंज, "स्टेडियम और रेल का नाम अपने नाम पर नहीं रखती"

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा। उन्होंने प्रधानमंत्री का नाम लिए बिना कहा कि मैं अपने नाम पर किसी स्टेडियम का नाम नहीं रखती।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: November 06, 2023 22:57 IST
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी- India TV Hindi
Image Source : IANS पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा। स्टेडियम का जिक्र करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिए बिना कहा कि मैं अपने नाम पर किसी स्टेडियम का नाम नहीं रखती। उन्होंने कोलकाता में एक कार्यक्रम में ये बात कही।

"मुझे किसी आत्म-प्रचार की आवश्यकता नहीं"

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "मैं अपने नाम पर किसी स्टेडियम का नाम नहीं रखता। मैं रेलवे लाइनों का नाम अपने नाम पर नहीं रखता। मुझे किसी आत्म-प्रचार की आवश्यकता नहीं है। एक आदर्श इंसान के रूप में जीने के लिए यह काफी है।'' अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम, जिसे मोटेरा स्टेडियम के नाम से भी जाना जाता है। यह 132,000 दर्शकों की बैठने की क्षमता वाला दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है।

केंद्रीय बकाया को लेकर केंद्र सरकार पर हमला

ममता बनर्जी ने विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत लंबित केंद्रीय बकाया को लेकर भी केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा, "उन्होंने मनरेगा के तहत 100 दिन की नौकरी योजना के लिए भुगतान रोक दिया है। इस योजना के तहत काम करने वालों को भुगतान नहीं हो सका। इस मद में 7,000 करोड़ रुपये की राशि अभी भी केंद्र सरकार से लंबित है।" मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि वह लंबे समय तक पूर्व लोकसभा सदस्य होने के नाते मिलने वाली पेंशन भी स्वीकार नहीं करती हैं।

मिजोरम में मतदान से पहले राहुल गांधी की भावुक अपील, शेयर किया VIDEO

"मैं एक मुख्यमंत्री के रूप में कोई वेतन नहीं लेती"

मुख्यमंत्री ने कहा, "मैं लंबे समय से राजनीति में हूं। मैं लगातार कई बार सांसद रही। मैं चाहती तो मुझे पेंशन के रूप में मोटी रकम मिल सकती थी, लेकिन मैंने उसे स्वीकार नहीं किया। एक मुख्यमंत्री के रूप में मैं कोई वेतन नहीं लेती। फिर भी हमें चोर कहा जाता है।" उन्होंने आने वाले दिनों में विभिन्न मुद्दों पर केंद्र सरकार के खिलाफ अपने आंदोलन के लिए व्यापक समर्थन की अपील की। 

- IANS इनपुट के साथ

लिव-इन में रहे प्रेमी जोड़े ने पेट्रोल छिड़क कर खुद को लगा ली आग, जानें पूरा मामला

 


 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement