Monday, April 29, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल के आरामबाग में प्रधानमंत्री की ललकार, बोले- 'ये मोदी किसी को छोड़ने वाला नहीं'

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में कहा कि 21वीं सदी का भारत तेज गति से आगे बढ़ रहा है। हम सभी ने मिलकर 2047 तक विकसित भारत बनाने का लक्ष्य तय किया है।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: March 01, 2024 16:12 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - India TV Hindi
Image Source : X@BJP4INDIA प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के आरामबाग में 7,200 करोड़ रुपए की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि 21वी सदी का भारत तेज गति से आगे बढ़ रहा है। हम सभी ने मिलकर 2047 तक विकसित भारत बनाने का लक्ष्य तय किया है देश का गरीब, किसान, महिला और युवा, ये देश की प्राथमिकता है। हमने निरंतर गरीब कल्याण से जुड़े कदम उठाए हैं, जिसका परिणाम आज दुनिया देख रही है। पिछले 10 वर्षो में देश के 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। ये दिखाता है कि हमारी सरकार की दिशा, नीतियां, निर्णय सही है और उसका मूल कारण निर्णय सही है। 

घोटालेबाजों को छोड़ेंगे नहींः पीएम

पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी विपक्षी नेताओं को घेरा। प्रधानमंत्री ने कहा कि घोटाले करने वाले लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा। भ्रष्टाचारियों को सजा मिलकर ही रहेगा। पीएम ने कहा कि बंगाल आजादी के आंदोलन की प्रेरणा स्थली रही है। गुलामी के विरुद्ध प्रखर नेतृत्व देने वाली यहां की हर संतान का सपना था कि भारत विकास की नई ऊंचाई प्राप्त करे। आज जब मैं बंगाल आया हूं, तो कह सकता हूं कि आज का भारत उनका ये सपना पूरा कर रहा है।  

 

किसान, महिला हमारी प्राथमिकता में शामिलः पीएम

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश का गरीब, किसान, महिला व युवा ये हमारी प्राथमिकता हैं। हमने गरीब कल्याण से जुड़े कदम उठाए हैं, जिसका परिणाम आज दुनिया देख रही है। बीते 10 वर्षों में देश के करीब 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं।  ये दिखाता है, हमारी सरकार की दिशा सही है, नीतियां सही हैं, निर्णय सही है। इसका मूल कारण है कि नीयत सही है। पीएम मोदी ने कहा कि हमारा प्रयास है कि पश्चिम बंगाल में रेलवे का आधुनिकीकरण उसी रफ्तार से हो, जैसे देश के दूसरे हिस्सों में हो रहा है। 

भारत ने दुनिया को दिखाया रास्ता

पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने दुनिया को दिखाया कि पर्यावरण के साथ तालमेल बिठाकर विकास कैसे किया जा सकता है। हल्दिया से बरौनी तक, 500 किमी. से ज्यादा लंबी क्रूड ऑयल की पाइप लाइन इसका उदाहरण है।

500 सालों के बाद प्रभु श्री राम भव्य मंदिर में विराजे 

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज स्वतंत्र भारत में देश की समृद्धि और हमारी समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर फिर से पूरे गौरव से नई ऊंचाई प्राप्त कर रही है। ये हम सभी का सौभाग्य है की 5 सदियों के इंतजार के बाद, 500 सालों के बाद प्रभु श्री राम अपने भव्य मंदिर में विराजे हैं। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement