Friday, March 29, 2024
Advertisement

'मोदी-बीबी के निजी संबंधों से भारत-इजराइल के संबंध ऊंचाईयों पर'

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके इजराइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने ‘‘घनिष्ठ’’ निजी रिश्तों का इस्तेमाल द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में किया है जो ‘‘और ऊंचाईयों की तरफ’’ जा रहे हैं।

PTI Reported by: PTI
Published on: June 16, 2019 16:22 IST
benjamin netanyahu and narendra modi- India TV Hindi
benjamin netanyahu and narendra modi

तेल अवीव: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके इजराइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने ‘‘घनिष्ठ’’ निजी रिश्तों का इस्तेमाल द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में किया है जो ‘‘और ऊंचाईयों की तरफ’’ जा रहे हैं। यह बात इजराइल में भारत के राजदूत पवन कपूर ने कही।

कपूर ने बताया कि भारत और इजराइल के बीच संबंध लगातार 27वें वर्ष काफी मजबूत हुए हैं। मोदी ने अपने पहले कार्यकाल में जुलाई 2017 में इजराइल का दौरा किया था। राजदूत ने कहा कि संबंध ‘‘ऊंचाईयों की तरफ’’ जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मोदी और नेतन्याहू के बीच शानदार समीकरण हैं और उनके कार्यकाल के दौरान पहली बार मोदी इजराइल आए और नेतन्याहू भारत के दौरे पर गए।’’

मोदी ने जुलाई 2017 में इजराइल का दौरा किया था जो 70 वर्षों में पहली बार किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यात्रा थी।

ऐतिहासिक दौरे में मोदी और नेतन्याहू के बीच काफी अच्छे निजी संबंध देखने को मिले जब दोनों नेताओं ने कई बार एक-दूसरे को गले लगाया। नेतन्याहू, बीबी के नाम से लोकप्रिय हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement