Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बिलावाल ने कहा- तो पाकिस्तान से टूटेंगे ‘सिंधुदेश’ और ‘पख्तूनिस्तान’, कुरैशी ने किया पलटवार

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के प्रमुख बिलावल भुट्टो पर उनके एक बयान को लेकर जमकर हमला बोला है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 15, 2019 10:31 IST
Pakistan Foreign Minister Shah Mahmood Qureshi slams Bilawal for talking about 'Sindhudesh'- India TV Hindi
Pakistan Foreign Minister Shah Mahmood Qureshi slams Bilawal for talking about 'Sindhudesh' and 'Pakhtunistan' | Facebook

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के प्रमुख बिलावल भुट्टो पर उनके एक बयान को लेकर जमकर हमला बोला है। बिलावल ने अपने बयान में कहा था कि यदि इमरान खान की सरकार अपनी तानाशाही यूं ही जारी रखती है तो वह दिन दूर नहीं, जब 'सिंधुदेश' और 'पख्तूनिस्तान' जैसे नए मुल्क वजूद में आ जाएंगे। कुरैशी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बिलावल का यह बयान बर्दाश्त करने लायक नहीं है।

‘सिंधुदेश की बात करने वाले हारेंगे’

कुरैशी ने शुक्रवार को नेशनल असेंबली के सिंध से आने वाले सदस्यों से आग्रह किया है कि वह दुनिया में पाकिस्तान की यह छवि न प्रस्तुत करें कि यहां 'प्रांतीय भेद भाव की एक लहर है।' कुरैशी ने कहा, ‘जिन्होंने पख्तूनिस्तान के बारे में बात की थी, उनको शिकस्त मिली और जो लोग सिंधुदेश के बारे में बोलते हैं, उनकी भी शिकस्त होगी। मैं उम्मीद करता हूं कि हर सिंधी पाकिस्तान का समर्थन करेगा।’ आपको बता दें कि जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने के बाद से पाकिस्तान की सियासत में भूचाल आया हुआ है।

Shah Mahmood Qureshi slams Bilawal for talking about 'Sindhudesh' and 'Pakhtunistan' | Facebook

बिलावल भुट्टो जरदारी पिछले कुछ दिनों से इमरान खान पर लगातार हमले बोल रहे हैं | Facebook

क्या कहा था बिलावल भुट्टो ने
कुरैशी की यह टिप्पणी भुट्टो के उस बयान पर आई है, जिसमें उन्होंने गुरुवार को कानून मंत्री फरग नसीम के बयान के बाद संघीय सरकार पर 'कराची पर कब्जा करने की कोशिश' के लिए फटकार लगाई थी। कानून मंत्री ने कहा था कि इमरान सरकार एक छोटे से संवैधानिक प्रावधान के माध्यम से कराची के प्रशासनिक मामलों को संभालने पर विचार कर रही है। बांग्लादेश का उदहारण देते हुए भुट्टो ने कहा था, ‘पहले भी जब इस्लामाबाद ने एक राज्य पर काबू करने की कोशिश की थी, देश का विभाजन हो गया था।’ उन्होंने कहा था, बांग्लादेश के बाद अब 'सिंधुदेश' और 'पख्तूनिस्तान' भी बन सकता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement