Monday, July 22, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में महंगाई और आतंकवादी एक साथ कर रहे वार...बलूचिस्तान धमाके में फिर 4 मौतें

पाकिस्तान में महंगाई और आतंकवादी एक साथ वार कर रहे हैं। इससे ज्यादातर लोग गरीबी और भुखमरी से मर रहे हैं, बाकियों को आतंकवाद मार रहा है। पिछले 2 महीनों के दौरान पाकिस्तान में करीब एक दर्जन से आतंकी हमले और बम विस्फोट हो चुके हैं। इसमें दर्जनों लोगों की जान जा चुकी है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: February 26, 2023 18:31 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्लीः पाकिस्तान में महंगाई और आतंकवादी एक साथ वार कर रहे हैं। इससे ज्यादातर लोग गरीबी और भुखमरी से मर रहे हैं, बाकियों को आतंकवाद मार रहा है। पिछले 2 महीनों के दौरान पाकिस्तान में करीब एक दर्जन से आतंकी हमले और बम विस्फोट हो चुके हैं। इसमें दर्जनों लोगों की जान जा चुकी है। ताजा मामले में ब्लूचिस्तान में बम विस्फोट किए जाने की खबर है, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई है। इससे आसपास के क्षेत्रों में भी अफरातफरी मच गई है। तहरीके-तालीबान (टीटीपी) पाकिस्तान के विभिन्न शहरों और प्रातों में आतंकी हमलों को अंजाम दे रहा है।

बताया जा रहा है कि रविवार को पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में रविवार सुबह एक बाजार में हुए विस्फोट में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई जबकि 10 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। बरखान के उपायुक्त अब्दुल्ला खोसो ने ‘डॉन’ समाचार पत्र से कहा कि धमाका राखनी बाजार इलाके में मोटरसाइकिल में लगा इंप्रोवाइज्ड एक्स्प्लोसिव डिवाइस (आईईडी) फटने से हुआ। बरखान के थाना प्रभारी सज्जाद अफजाल ने कहा कि घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। अधिकारी ने कहा कि पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है और आगे की जांच के लिए इलाके की घेराबंदी की गई है। घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं, जिनकी पुष्टि नहीं की जा सकती।

पीएम शहबाज शरीफ ने की हमले की निंदा

इन वीडियो में कार्यकर्ताओं को खून से लथपथ पीड़ितों को कथित घटनास्थल से ले जाते हुए देखा जा सकता है और आसपास भारी भीड़ दिख रही है। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर अब्दुल कुदूस बिजेन्जो ने विस्फोट की निंदा की है और अधिकारियों को दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए हर संभव कदम उठाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा, “निर्दोष लोगों का खून बहाने वाले मानवता के दुश्मन हैं।” इस बीच, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी विस्फोट की निंदा की और मुख्यमंत्री से रिपोर्ट मांगी है। इससे पहले पाकिस्तान के पेशावर में भी आतंकी हमला हुआ था, जिसमें दर्जनों लोगों की जान गई थी। पुलिस थानों पर भी टीटीपी कई बार हमले कर चुका है, जिसमें कई पुलिसकर्मियों की जान जा चुकी है।

यह भी पढ़ें

बांग्लादेश के बाद इटली के समुद्र तट पर डूबी नाव, 30 प्रवासियों की मौत

यूक्रेनी राष्ट्रपति ने बनवाया अपना क्लोन! बाइडन के संग एक साथ दिखे दो जेलेंस्की, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement