Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

गाजा पर कहर बनकर टूटी इजरायल की सेना, पिछले 24 घंटों में 700 लोगों की मौत

इजरायल ने पिछले 24 घंटों में गाजा पर ताबड़तोड़ हवाई हमले करते हुए कम से कम 400 ठिकानों पर बमबारी की है और हमास के कई कमांडर्स और लड़ाकों को मार गिराने का दावा किया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: October 24, 2023 19:51 IST
Israel Hamas War, Israel Air Raids Gaza, Israel Gaza War- India TV Hindi
Image Source : AP इजरायल अब गाजा पर जमीन के रास्ते भी कहर ढाने की तैयारी कर रहा है।

राफा: हमास के आतंकी हमलों से तिलमिलाई इजरायल की सेना गाजा पट्टी पर कहर बनकर टूट पड़ी है। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बारे में जानकारी देते हुए मंगलवार को कहा कि इजरायल के हवाई हमलों में पिछले 24 घंटों में 700 से ज्यादा लोगों की जान गई है। बता दें कि गाजा पर जारी इजरायली बमबारी में एक दिन में मरने वालों की यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। हमास के आतंकवादियों द्वारा 7 अक्टूबर को इजराइल के दक्षिणी शहरों पर हमले के बाद से इजरायली सेना गाजा पर लगातार हमले कर रही है।

‘दो-तिहाई अस्पतालों ने काम करना बंद किया’

WHO की तरफ से भी मंगलवार को चिंताजनक बयान सामने आया है। संगठन ने कहा है कि गाजा में इजरायली हवाई हमलों में बढ़ोत्तरी के बीच इलाके के लगभग दो-तिहाई अस्पतालों ने काम करना बंद कर दिया है। WHO ने कहा कि इजरायली सेना की कार्रवाई के बाद से कुल 72 स्वास्थ्य सुविधाओं में से 46 ने काम करना बंद कर दिया है और इसके साथ 35 अस्पतालों में से 12 बंद हो चुके हैं। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने भी कहा कि इजरायली घेराबंदी की वजह से बिजली के जनरेटर के लिए फ्यूल की कमी और हवाई हमलों से हुए भारी नुकसान के कारण कई स्वास्थ्य सुविधाओं को बंद करना पड़ा है।

‘24 घंटे में इजरायल ने किए 400 हवाई हमले’
इजरायल से जारी जंग के बीच हमास ने 2 बुजुर्ग महिलाओं को रिहा कर दिया, जिन्हें उसने बंधक बना लिया था। हमास ने 7 अक्टूबर को हमलों के दौरान इन दोनों इजरायली महिलाओं को सैकड़ों अन्य के साथ बंधक बनाया था। इजरायल ने गाजा पर हमले के बाद इसकी सीमाओं को सील कर दिया है, जिसके कारण गाजा के लोगों के लिए भोजन, पानी और दवा की कमी हो गई है। बता दें कि इजरायल की ओर से गाजा में ईंधन भेजने पर लगाई गई रोक अब भी जारी है। इजरायल ने मंगलवार को कहा कि उसने बीते 24 घंटे में 400 हवाई हमले किए, जिसमें हमास के कई कमांडर और लड़ाके मारे गए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement