Monday, April 29, 2024
Advertisement

‘इस्लामिक जिहाद’ के ठिकानों पर टूटा इजराइल का कहर, 3 बड़े कमांडरों को मारकर लिया बदला

घटना के बारे में बताते हुए प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि गाजा शहर में एक अपार्टमेंट की सबसे ऊपरी मंजिल और दक्षिणी शहर राफा में एक घर में ब्लास्ट हुआ था।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: May 09, 2023 11:41 IST
Islamic Jihad, Islamic Jihad Israel, Islamic Jihad Commanders Killed, Islamic Jihad Palestine- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL इजराइल ने गाजा में कमांडरों के ठिकारों पर जमकर बम बरसाए।

गाजा सिटी: इजराइल की सेना ने मंगलवार तड़के गाजा पट्टी में ‘इस्लामिक जिहाद’ ग्रुप के ठिकानों पर धावा बोलते हुए कई बम बरसाए। इजराइल की सेना ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह बमबारी संगठन के 3 टॉप कमांडरों के घरों को निशाना बनाकर की गई थी। वहीं, ‘इस्लामिक जिहाद’ ने कहा कि इस हमले में उसके 3 वरिष्ठ कमांडर और उनके परिवार के सदस्य मारे गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजराइल के इस हमले में कम से कम 12 लोगों की जान गई है। इन तीनों कमांडरों की देखरेख में ही इजराइल पर रॉकेट हमले किए गए थे।

कमांडरों के साथ उनकी पत्नियां और बच्चे भी मारे गए

घटना के बारे में बताते हुए प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि गाजा शहर में एक अपार्टमेंट की सबसे ऊपरी मंजिल और दक्षिणी शहर राफा में एक घर में ब्लास्ट हुआ था। आतंकवादी ट्रेनिंग सेंटर्स को निशाना बनाते हुए तड़के हवाई हमले जारी रहे। फिलीस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि हवाई हमलों में कई लोग मारे गए और घायल हुए लेकिन उन्होंने इस बारे में विस्तार से कुछ नहीं नहीं बताया। इस्लामिक जिहाद ने कहा कि इजराइल के हमले में 3 कमांडरों की पत्नियां और उनके कई बच्चे भी मारे गए।

कमांडरों ने इजराइल पर दागे थे रॉकेट, बदले में मिली मौत
इजराइल की सेना ने कहा कि हवाई बमबारी ईरान समर्थित संगठन के तीन वरिष्ठ कमांडरों के आवासों को निशाना बनाकर की गई थी। इजराइली सेना ने कहा कि तीनों इजराइल की ओर हाल में रॉकेट दागने के लिए जिम्मेदार थे। हमले में कमांडरों की बीवियों और बच्चों के मारे जाने के सवाल पर इजराइल ने कहा कि अगर हमले के दौरान किसी निर्दोष की दुर्भाग्यपूर्ण मौत हुई है तो हम इसे देखेंगे। ‘इस्लामिक जिहाद’ ने कहा कि हमले में 6 पुरुष और इतनी ही महिलाओं की मौत हुई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement