Friday, May 17, 2024
Advertisement

ब्रिटेन: चुनाव में गलत भविष्यवाणी करने वाले लेखक ने अपनी पुस्तक चबाई

ब्रिटेन में एक लेखक लाइव टीवी शो के दौरान अपनी पुस्तक चबा गया क्योंकि उसने संसदीय चुनाव में लेबर पार्टी के 38 फीसदी से कम वोट हासिल करने की उसकी भविष्यवाणी गलत साबित हो गई।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 11, 2017 15:12 IST
Matthew Goodwin | Source: S9 TV/ Youtube- India TV Hindi
Matthew Goodwin | Source: S9 TV/ Youtube

लंदन: ब्रिटेन में एक लेखक लाइव टीवी शो के दौरान अपनी पुस्तक चबा गया क्योंकि उसने संसदीय चुनाव में लेबर पार्टी के 38 फीसदी से कम वोट हासिल करने की उसकी भविष्यवाणी गलत साबित हो गई। यूनिवर्सिटी ऑफ केंट के प्रोफेसर मैथ्यू गुडविन (35) ‘ब्रेग्जिट: व्हाइ ब्रिटेन वोटेड टू लीव यूरोपियन यूनियन’ के सह-लेखक हैं।

इस लेखक ने पिछले महीने ट्वीट किया था कि उन्होंने यह नहीं सोचा था कि जेरेमी कोर्बिन की लेबर पार्टी को 8 जून के आगामी चुनाव में 38 फीसदी वोट मिलेगा। बहरहाल, चुनाव में लेबर पार्टी को 40.3 फीसदी वोट हासिल हुए। अपने ट्वीट में गुडविन ने कहा था, ‘मैं यह ऊंची आवाज में कह रहा हूं। मुझे नहीं लगता कि लेबर पार्टी को 38 फीसदी वोट मिलेंगे। अगर उनको इतने वोट मिल गए तो मैं अपनी नई पुस्तक खुशी-खुशी खा जाऊंगा।’ नतीजे आने के बाद गुडविन पर लेबर पार्टी के समर्थकों ने निशाना साधा।

गुडविन शनिवार को स्काई न्यूज के शो में शामिल हुए और उनसे पूछा गया कि क्या वह अपनी बात पर खरा उतरेंगे। बाद में गुडविन ने अपनी पुस्तक के पन्ने फाड़े और चबा गए। बाद में स्काई न्यूज के एक प्रोड्यूसर ने ट्वीट किया कि गुडविन ने किताब के पन्नों को चबाया और निगला नहीं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement