1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. चोर एयरपोर्ट में घुसे और हवाई जहाज चुराकर ले गए, जांच में जुटी पुलिस

अमेरिका के एयरपोर्ट से प्लेन चुराकर ले गए चोर, जांच में जुटी पुलिस

घटना की जानकारी देते हुए कॉटनवुड पुलिस ने बताया कि चोरों ने यह वारदात 31 दिसंबर को आधी रात से ठीक पहले अंजाम दी थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 07, 2021 21:31 IST
Airplane Stolen, Plane Stolen, Airplane Stolen Airport, Plane Stolen Airport, Airplane Stolen Arizon- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/COTTONWOODPD अमेरिका के ऐरिजोना के कॉटनवुड एयरपोर्ट से कुछ चोर हवाई जहाज चुराकर रफूचक्कर हो गए।

वॉशिंगटन: अक्सर आपके सामने से चोरी की खबरें गुजरती होंगी, या फिर आप खुद आस-पड़ोस में चोरी के गवाह रहे होंगे। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि कुछ चोर इतने भी दुस्साहसी हो सकते हैं कि एयरपोर्ट में घुसकर पूरा का पूरा हवाई जहाज ही चुरा ले जाएं? जीं हां, अमेरिका के ऐरिजोना में एक ऐसी ही घटना सामने आई है। ऐरिजोना के कॉटनवुड एयरपोर्ट से कुछ चोर हवाई जहाज चुराकर रफूचक्कर हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चोरों ने एयरपोर्ट के मेन गेट को किसी तरह खोला और अंदर घुसकर प्लेन चुरा लिया।

प्लेन के पार्ट्स की भी चोरी की

घटना की जानकारी देते हुए कॉटनवुड पुलिस ने बताया कि चोरों ने यह वारदात 31 दिसंबर को आधी रात से ठीक पहले अंजाम दी थी। पुलिस ने बताया कि एयरपोर्ट के अंदर घुसकर चोरों ने एक बड़े से कंटेनर पर हाथ साफ किया जिसमें एक हवाई जहाज था। उन्होंने बताया कि चोरों ने न सिर्फ प्लेन चुराया बल्कि कई विमानों के पार्ट्स भी चोरी कर लिए। एक अंदाजे के मुताबिक चोरी गए प्लेन और सामान की कीमत 70-80 हजार डॉलर (करीब 50-60 लाख रुपये) के बीच है। पुलिस ने यह भी कहा है कि जो भी इस घटना के बारे में कोई काम की जानकारी देगा उसे 450 डॉलर (लगभग 32 हजार रुपये) का इनाम दिया जाएगा।


फेसबुक पोस्ट पर दी जानकारी
बता दें कि कॉटनवुड एयरपोर्ट पर एक रनवे, 10 हैंगर और तमाम अन्य सुविधाएं हैं। इस एयरपोर्ट का टर्मिनल शाम के 4-5 बजे तक खुला रहता है लेकिन सेल्फ सर्विस फ्यूल चौबीसों घंटे उपलब्ध है। कॉटनवुड पुलिस ने चोरी गए विमान की तस्वीरें भी फेसबुक पर शेयर की हैं, साथ ही बताया है कि प्लेन से जुड़ी कोई जानकारी कहां शेयर करनी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है और आरोपियों को गिरफ्त में करने के लिए लगातार कोशिश कर रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment