Friday, July 19, 2024
Advertisement

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले जो बाइडेन को लगा बड़ा झटका, बेटा हंटर दोषी करार; जानें पूरा मामला

अमेरिका की एक अदालत ने राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन को गंभीर आरोपों में दोषी ठहराया है। राष्‍ट्रपत‍ि चुनाव से पहले जो बाइडेन के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: June 12, 2024 7:47 IST
Joe Biden and his son Hunter Biden- India TV Hindi
Image Source : FILE AP Joe Biden and his son Hunter Biden

विलमिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले जो बाइडेन को बड़ा झटका लगा है। जो बाइडेन को बेटे हंटर बाइडेन की करतूत से चुनाव में नुकसान उठाना पड़ सकता है। दरअसल,  अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर बाइडन को 2018 में रिवॉल्वर की खरीद से संबंधित सभी तीन आरोपों में मंगलवार को दोषी ठहराया गया है। मामले में न्यायाधीश ने सजा सुनाने की तारीख का ऐलान नहीं किया है। 

हंटर नें नहीं दी प्रतिक्रिया 

अभियोजकों ने दलील दी कि राष्ट्रपति के बेटे ने बंदूक खरीद के लिए अनिवार्य फॉर्म में झूठ बोला कि वह अवैध रूप से नशीले पदार्थों का सेवन नहीं करते हैं या नशे के आदी नहीं हैं। दोनों पक्षों की दलीलों के बाद जब फैसला सुनाया गया तो हंटर बाइडेन सामने देखते रहे और उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। फैसले के बाद, उन्होंने अपने दोनों वकीलों को गले लगाया और मुस्कुराए। 

हंटर बाइडेन का लिखित बयान 

एक लिखित बयान में हंटर बाइडेन ने कहा कि वह फैसले से निराश हैं, लेकिन परिवार और दोस्तों के समर्थन के लिए आभारी हैं। हंटर के वकील ने कहा कि वह उपलब्ध सभी कानूनी विकल्पों का सहारा लेंगे। राष्ट्रपति जो बाइडेन की पत्नी जिल बाइडेन अदालत की तरफ से फैसला सुनाए जाने के कुछ ही मिनट बाद अदालत पहुंचीं। हंटर बाइडेन अपनी मां और पत्नी का हाथ थामे अदालत कक्ष से बाहर निकले। उन्होंने पत्रकारों से बात नहीं की। अदालत के फैसले की घोषणा के बाद, राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि वह मामले के नतीजे को स्वीकार करते हैं और न्यायिक प्रक्रिया का सम्मान करते हैं। (एपी) 

यह भी पढ़ें: 

China Taiwan Conflict: स्पीडबोट के साथ ताइवान में घुसा चीनी नौसेना का पूर्व कैप्टन, मच गया हड़कंप

Russia Ukraine War: रूस की सेना में कर रहे थे काम, यूक्रेन के साथ जंग में 2 भारतीयों की हुई मौत

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement