Saturday, May 18, 2024
Advertisement

अमेरिका में 10 करोड़ से ज्यादा कोरोना के मामले, मात्र एक सप्ताह में 48 हजार बच्चे प्रभावित, इतने लोगों की गई जान

सीडीसी के आंकड़ों से पता चलता है कि महामारी शुरू होने के बाद से अमेरिका में 1.08 मिलियन से अधिक लोग कोविड -19 से मारे गए।

Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: December 29, 2022 10:53 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK सांकेतिक तस्वीर

अमेरिका में 10 करोड़ से ज्यादा कोविड-19 के मामले दर्ज किए गए हैं। सीडीसी के बुधवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में 21 दिसंबर तक 100,216,983 कोविड -19 के मामलों की पुष्टि हुई। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका दुनिया भर में 100 मिलियन कोविड-19 मामलों को दर्ज करने वाला पहला देश है। विशेषज्ञों ने कहा कि वास्तविक संख्या बहुत अधिक है, क्योंकि घर पर जांच करने वाले लोग अपने परिणाम सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग को नहीं भेजते हैं, और बहुत से लोग जांच नहीं करते हैं।

1.08 मिलियन से अधिक लोग मारे गए

सीडीसी के आंकड़ों से पता चलता है कि महामारी शुरू होने के बाद से अमेरिका में 1.08 मिलियन से अधिक लोग कोविड -19 से मारे गए। वहीं अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स (एएपी) की नई रिपोर्ट के अनुसार 22 दिसंबर को समाप्त सप्ताह में अमेरिका में लगभग 48 हजार बच्चों में कोविड-19 के मामले दर्ज किए गए, जो बच्चों के मामलों में लगातार तीसरी साप्ताहिक वृद्धि है। 

डेटा एकत्र करने पर जोर

रिपोर्ट में कहा गया है कि नए रूपों से संबंधित बीमारी की गंभीरता के साथ-साथ संभावित लंबे समय तक के प्रभावों का आकलन करने के लिए अधिक आयु-विशिष्ट डेटा एकत्र करने की आवश्यकता है। यह पहचानना महत्वपूर्ण है कि बच्चों के स्वास्थ्य पर महामारी के तत्काल प्रभाव हैं, लेकिन महत्वपूर्ण रूप से हमें बच्चों और युवाओं की इस पीढ़ी के शारीरिक, मानसिक और सामाजिक कल्याण पर लंबे समय तक चलने वाले प्रभावों की पहचान करने और उन्हें संबोधित करने की आवश्यकता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement