1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. तारिक अनवर ने कोविड से होने वाली मौतों के आंकड़े छिपाने का आरोप लगाया, नीतीश का इस्तीफा मांगा

तारिक अनवर ने कोविड से होने वाली मौतों के आंकड़े छिपाने का आरोप लगाया, नीतीश का इस्तीफा मांगा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने सोमवार को बिहार सरकार पर राज्य में कोविड-19 से हुई मौतों के आंकड़े छिपाने का आरोप लगाते हुए नैतिक आधार पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग की। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 28, 2021 21:57 IST
Congress demands Nitish Kumar's resignation for 'failure' to manage pandemic situation- India TV Hindi
Image Source : ANI कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग की। 

पटना: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने सोमवार को बिहार सरकार पर राज्य में कोविड-19 से हुई मौतों के आंकड़े छिपाने का आरोप लगाते हुए नैतिक आधार पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग की। पटना स्थित कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए तारिक ने आरोप लगाया कि बिहार सरकार कोविड प्रबंधन में पूरी तरह विफल साबित हुई है और आम लोगों के दर्द के प्रति पूरी तरह से असंवेदनशील है। 

उन्होंने सरकार के खिलाफ पटना उच्च न्यायालय की कुछ कड़ी टिप्पणियों का हवाला देते हुए कहा, ‘‘अगर मुख्यमंत्री में थोड़ी संवेदनशीलता बची है तो उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।’’ बिहार में कोविड-19 के कारण हुई मौतों के आंकड़ों पर पटना उच्च न्यायालय ने हाल ही में टिप्पणी करते हुए अपने एक आदेश में कहा था कि कोरोना से हुई मौत के आंकड़ों को जानना लोगों का मौलिक अधिकार और लोगों को जन्म और मृत्यु के सटीक आंकड़े देना सरकार का संवैधानिक दायित्व है। 

तारिक ने कहा, ‘‘मौतों को क्यों छिपाया जा रहा है? इसने केंद्र और बिहार सरकार दोनों को कटघरे में खड़ा कर दिया है। लोग जानना चाहते हैं कि ऐसा क्यों किया जा रहा है और इसके लिए कौन जिम्मेदार है?’’ उन्होंने दूसरी लहर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिक्रिया पर भी चुटकी ली और कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री के आंसुओं ने मरने वालों की जान नहीं बचाई।’’ 

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। तारिक अनवर ने कोविड से होने वाली मौतों के आंकड़े छिपाने का आरोप लगाया, नीतीश का इस्तीफा मांगा News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X