Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कभी सैनिक स्कूल में दाखिला नहीं ले पाए थे PM मोदी, ट्रेनों में जवानों से मिलते थे... VIDEO में देखें कैसे लालू को मिला एक और तगड़ा जवाब

लालू यादव ने पटना के गांधी मैदान में महागठबंधन की रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा था कि पीएम मोदी का कोई परिवार नहीं है और वह हिंदू भी नहीं हैं। लालू के इस बयान का पीएम मोदी ने खुद जवाब दिया था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: March 06, 2024 8:18 IST
pm modi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

परिवार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधना राजद सुप्रीमो लालू यादव को बेहद भारी पड़ गया है। लालू यादव को एक और तगड़ा जवाब मिला है। मोदी आकाईव नाम के एक्स हैंडल से शेयर किए गए राष्ट्र सेवा के प्रति समर्पित पीएम मोदी के उस सपने को साकार होते दिखाया गया है, जो उन्होंने बचपन से ही संजोया था। बचपन से उन्होंने अपने आप को देश को समर्पित करने की सोच पर आगे बढ़ना शुरू कर दिया था। कहा जाए तो यह संदेश साफ है कि पीएम मोदी ने देश को ही अपना घर मान लिया था तो इसके नागरिकों को अपना परिवार।

जाहिर है ऐसे में 2 मिनट 48 सेकंड के इस वीडियो से लालू यादव जैसे दूसरे विपक्षी नेताओं को दो टूक जवाब मिल जाता है, जो पीएम मोदी को परिवार के मामले में घेरने की कोशिश कर रहे हैं।

टिकट लेकर ट्रेनों में सैनिकों से मिलते थे पीएम मोदी

17 सितंबर 1950 को पीएम मोदी का जन्म गुजरात के वडनगर में हुआ था। उनके पिता इसी रेलवे स्टेशन पर चाय बेचा करते थे। नरेंद्र मोदी अपने पिता की इस काम में सहायता भी करते थे। नरेंद्र मोदी जब प्लेटफॉर्म पर ट्रेन रूकती थी तब चाय बेचा करते थे। इसी दौरान वह सेना के जवानों से भी मिलते थे। इसके बाद उन्होंने आर्मी में जाने का मन बना लिया। नरेंद्र मोदी जामनगर स्थित सैनिक स्कूल में पढ़ना चाहते थे लेकिन, आर्थिक तंगी के चलते ऐसा नहीं हो पाया। उन्होंने कभी उम्मीद नहीं छोड़ी। इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि वीडियो में बताया गया है कि जब भारत-चीन के बीच यु्द्ध छिड़ा था, तब भारतीय सेना के जवान ट्रेन के जरिए मेहसाणा रेलवे स्टेशन होकर गुजरते थे। पीएम मोदी उनसे मिलने के लिए 8 से 12 आना तक की टिकट लेकर रोज बस से मेहसाणा स्टेशन पहुंचते थे, ताकि यहां से गुजरने वाली ट्रेनों में सफर कर रहे सैनिकों से मिल सकें।

देखें वीडियो-

सेना में शामिल होकर करना चाहते थे देश की सेवा 

पीएम मोदी ने कई मौकों पर इस बात का जिक्र भी किया है कि वह सेना में शामिल होकर देश की सेवा करना चाहते हैं। इसी सेवा भाव के साथ अपने छात्र जीवन में नरेंद्र मोदी ने एनसीसी ज्वाइन की थी। पीएम मोदी जानते थे कि देश की सेवा तभी संभव है, जब ज्यादा से ज्यादा लोगों की सेवा की जा सके। इसके लिए वह सतत प्रयासरत रहे। उन्होंने अपने सेवा भाव को कभी समाप्त होने नहीं दिया। इसी सेवा भाव को ध्यान में रखते हुए हर साल पीएम मोदी सीमा पर तैनात भारतीय सेना के जवानों के साथ दीवाली मनाने पहुंचते हैं। वह जानते हैं कि जब पूरा देश सुरक्षा के साथ अपने घर में परिवार के साथ दीवाली का पर्व धूमधाम से मना रहा है, ऐसे में पीएम मोदी अपने परिवार से दूर देश की सुरक्षा में सीमा पर तैनात सैनिकों के संग दीवाली मनाने पहुंचते हैं।

पीएम मोदी का कोई परिवार नहीं है, वह हिंदू भी नहीं हैं- लालू

बता दें कि आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने पटना के गांधी मैदान में महागठबंधन की रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा था कि पीएम मोदी का कोई परिवार नहीं है और वह हिंदू भी नहीं हैं। लालू यादव के इस बयान का पीएम मोदी ने खुद तेलंगाना के आदिलाबाद की रैली से जवाब दिया और कहा कि देश की 140 करोड़ आबादी ही उनका परिवार है। उन्होंने कहा था कि जब मैंने अपना घर छोड़ा था, तब एक सपना लेकर चला था कि मैं देशवासियों के लिए जिऊंगा। मेरा कोई निजी सपना नहीं होगा।

दूसरी ओर लालू यादव के आपत्तिजनक बयान पर मोदी के समर्थकों ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल में 'मैं हूं मोदी का परिवार' लिखकर जवाब दिया। (IANS)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement