Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

NDA की सरकार बनने के बाद पहली बार बिहार आएंगे पीएम मोदी, सीएम नीतीश भी होंगे साथ

खबर आई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बिहार की यात्रा पर आने वाले हैं। पीएम मोदी राज्य के 2 जिलों में सभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी के पश्चिम बंगाल के दौरे का भी ऐलान हो चुका है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Subhash Kumar Updated on: February 24, 2024 6:12 IST
बिहार की यात्रा पर आएंगे पीएम मोदी। - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बिहार की यात्रा पर आएंगे पीएम मोदी।

बिहार में कुछ ही दिनों पहले बड़ा सियासी उलटफेर देखने को मिला जब राज्य के सीएम नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव की RJD से नाता तोड़कर भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन में वापसी कर ली। नीतीश ने इसके बाद नौवीं बार सीएन पद की शपथ ली और दिल्ली जाकर पीएम मोदी समेत भाजपा के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की। वहीं, अब खबर आई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बिहार की यात्रा पर आने वाले हैं। पीएम मोदी राज्य के 2 जिलों में सभा को संबोधित करेंगे। 

2 मार्च को पीएम मोदी की रैली

एनडीए की नई सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 मार्च को पहली बार बिहार की यात्रा पर आएंगे। पीएम का पहला कार्यक्रम दोपहर 1 बजे औरंगाबाद में जबकि उसी दिन शाम 4 बजे दूसरा कार्यक्रम बेगूसराय में होगा। जानकारी के मुताबिक, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस दौरान उनके साथ रहेंगे। 

3 मार्च को विपक्षी दलों की रैली

लोकसभा चुनाव से पहले एकजुटता साबित करने के लिए 3 मार्च को विपक्षी दलों की रैली भी आयोजित की जाएगी। पटना के गांधी मैदान में होने वाली इस रैली में  राहुल गांधी, लालू यादव, सीताराम येचूरी, डी. राजा, तेजस्वी और दीपांकर भट्टाचार्य जैसे बड़े नेता एक साथ दिखाई देंगे। इसे जन विश्वास महारैली नाम दिया गया है। 

बंगाल भी जा रहे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पश्चिम बंगाल दौरा भी तय हो गया है। जानकारी के मुताबिक वे एक और दो मार्च को बंगाल का दौरा करेंगे। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री एक और दो मार्च को आराम बाग और कृष्णानगर का दौरा करेंगे। यह पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में है। वहीं 6 मार्च को प्रधानमंत्री बारासात जाएंगे। बता दें कि पश्चिम बंगाल में संदेशखाली की घटना के बाद पीएम मोदी के बंगाल दौरे के कयास लगाए जा रहे थे। 

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी हैं 4G नेता और तेजस्वी हैं 2G नेता, बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने साधा निशाना

बिहार विधान परिषद की 11 सीटों के लिए चुनाव की घोषणा, नीतीश कुमार की सीट भी शामिल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement