1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. स्कूली छात्रों के खाते में अचानक आ गई 960 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की रकम

स्कूली छात्रों के खाते में अचानक आ गई 960 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की रकम, बैंक ने उठाया यह कदम

इस सनसनीखेज मामले की जानकारी जब बैंक के शाखा प्रबंधक मनोज गुप्ता तक पहुंची तो उन्होनें तत्काल एक्शन लेते हुए दोनों छात्रों के बैंक अकाउंट से पैसे की निकासी पर रोक लगा दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 16, 2021 16:14 IST
Bihar: Rs 960 crore in accounts of 2 school students, crowd at bank- India TV Hindi
Image Source : FILE बिहार में कटिहार के बघोड़ा पंचायत स्थित पसतिया गांव में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है।

पटना: बिहार में कटिहार के बघोड़ा पंचायत स्थित पसतिया गांव में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जिसमें प्राथमिक विद्यालय मैं पढ़ने वाले 2 बच्चों के खाते में लगभग 960 करोड़ से भी ज्यादा की राशि आ गयी। पोषाहार की राशि चेक करने गए बच्चों के खाते में इतनी बड़ी रकम देख बैंक संचालक भी हैरान रह गए देखते ही देखते खाता चेक करवाने हेतु बैंक में लंबी कतार लग गई।

बता दें कि सरकारी स्कूल के छात्रों के लिए बिहार सरकार ने बकायदा बैंक अकाउंट खुलवा रखें हैं, जिनमें उन्हें पोशाक सहित किताब खरीदने की राशि दी जाती है। इस बाबत बुधवार को पस्तिया गांव के दो बच्चे गुरुचंद्र विश्वास एवं निताई कुमार विश्वास के खाते में इतनी बड़ी रकम देख सीएसपी संचालक एवं ग्रामीण हैरान रह गए। खाता उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक भेलागंज शाखा का है।

इस सनसनीखेज मामले की जानकारी जब बैंक के शाखा प्रबंधक मनोज गुप्ता तक पहुंची तो उन्होनें तत्काल एक्शन लेते हुए दोनों छात्रों के बैंक अकाउंट से पैसे की निकासी पर रोक लगा दी है। इसके अलावा मामले की त्वरित जांच करने की बात कही है। उन्होंने बताया की बैंक के सीनियर अधिकारियों को इस मामले की सूचना दे दी गई है।

सीएसपी संचालक से पता चला कि छात्र गुरुचंद्र विश्वास का खाता संख्या xxxxx में 60 करोड़ से अधिक एवं आसित कुमार विश्वास के खाते में 900 करोड़ से भी ज्यादा राशि जमा थी। वहीं विनोद विश्वास ने कहा कि मेरे पुत्र गुरु चंद्र विश्वास के खाते से पैसा वापस लौट गया है लेकिन अकाउंट में 200 से अधिक रुपए पहले से मौजूद थे जिसे सरकार से लौटाने की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें

Click Mania
bigg boss 15