Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की 48 सीटों पर तय किए उम्मीदवारों के नाम, जानें कब होगी घोषणा

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस ने राज्य की 48 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा दी है। जानकारी के मुताबिक, बाकी सीटों पर फैसला कांग्रेस अध्यक्ष के जिम्मे छोड़ा गया है। दूसरी ओर आम आदमी पार्टी ने भी गुरुवार को छत्तीसगढ़ के लिए 11 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Subhash Kumar Updated on: October 13, 2023 0:02 IST
कांग्रेस की बैठक।- India TV Hindi
Image Source : X (@INCINDIA) कांग्रेस की बैठक।

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस ने राज्य की 48 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा दी है। जानकारी के मुताबिक, ये वह सीटें थीं जिन पर एक ही उम्मीदवार का नाम था। बाकी बची हुई 42 सीटों पर एक से ज्यादा उम्मीदवार होने की वजह से उम्मीदवारों के चयन का फैसला कांग्रेस अध्यक्ष पर छोड़ा गया है।

इन नामों पर मुहर

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस राज्य में किसी का भी टिकट नहीं काटेगी। सीएम भूपेश बघेल और उनके कैबिनेट के सभी मंत्री और विधानसभा स्पीकर के नाम को आज की बैठक में हरी झंडी दी गई है। जानकारी के अनुसार, सीएम भूपेश बघेल अपनी पुरानी सीट पाटन से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि भाजपा ने पाटन सीट से भूपेश बघेल के खिलाफ उनके भतीजे और सांसद विजय बघेल को विधानसभा के मैदान में उतारा है। 

कब होगी घोषणा?
गुरुवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने मिजोरम की भी तमाम सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर फैसला कर लिया है। इसके बारे में भी जल्द ऐलान किया जाएगा। पार्टी शुक्रवार को 11 बजे मध्य प्रदेश और शाम 4 बजे तेलंगाना को लेकर बैठक करेगी। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस पितृ पक्ष के बाद ही विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान करेगी। 

AAP ने जारी की 11 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट
बता दें कि दूसरी ओर आम आदमी पार्टी ने भी गुरुवार को छत्तीसगढ़ के लिए 11 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट के मुताबिक, बैकुंठपुर से डॉक्टर आकाश जायसवाल, कटघोरा से चंद्रकांत दिकसेना, लोरमी से मनभंजन टंडन, मुंगेली से दीपक पात्रे, जयजयपुर से दुर्गालाल केवट, कसडोल से लेख राम साहू, गुंदरदेही से जसवंत सिन्हा, दुर्ग ग्रामीण से संजीत विश्वकर्मा, पंडरिया से चमेली कुर्रे, बस्तर से जगमोहन बघेल और जगदलपुर से नरेंद्र भवानी को मैदान में उतारा गया है।

ये भी पढ़ें- अयोध्या के धन्नीपुर में बन रही मस्जिद का ‘फर्स्ट लुक’ हुआ जारी, जानें क्या हैं खासियतें

ये भी पढे़ं- भाजपा से मिलकर फेसबुक ने समाज में फैलाई नफरत, विपक्षी गठबंधन ने मार्क जुकरबर्ग को लिखा खत

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement