Saturday, May 18, 2024
Advertisement

दिल्ली में खत्म होने वाली है कोरोना वैक्सीन, एक दिन से भी कम का स्टॉक बचा

दिल्ली में शुक्रवार को करीब 87 हजार लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की खुराकें दी गयीं। वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में टीकों का स्टॉक एक दिन से भी कम का भंडार बच गया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 17, 2021 21:07 IST
दिल्ली में खत्म होने वाली है कोरोना वैक्सीन, एक दिन से भी कम का स्टॉक बचा- India TV Hindi
दिल्ली में खत्म होने वाली है कोरोना वैक्सीन, एक दिन से भी कम का स्टॉक बचा

नई दिल्ली: दिल्ली में शुक्रवार को करीब 87 हजार लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की खुराकें दी गयीं। वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में टीकों का स्टॉक एक दिन से भी कम का भंडार बच गया है। यह दावा एक आधिकारिक बुलेटिन में किया गया है। कोविन पोर्टल के मुताबिक, दिल्ली में शनिवार को 71 हजार से अधिक लोगों को कोविड-19 रोधी टीके लगाए गए। 

दिल्ली सरकार की ओर से जारी टीकाकरण बुलेटिन के मुताबिक, राजधानी में अब तक टीके की 92 लाख से अधिक खुराकें लगाई जा चुकी हैं। कम से कम 21.88 लाख लोग टीके की दोनों खुराक लगवा चुके हैं। शनिवार सुबह तक टीके की 2.67 लाख खुराकें शेष थीं जो एक दिन से भी कम समय में खत्म हो जाएगा। 

दिल्ली सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में सभी टीकाकरण केन्द्र मिलकर प्रतिदिन टीके की करीब 2.26 लाख खुराकें लगा सकते हैं, लेकिन पिछले सप्ताह मंगलवार को एक लाख से अधिक खुराकें लगाईं गयी थीं।

दिल्ली में कोरोना के 59 नए मामले, 4 और मरीजों की मौत

दिल्ली में रविवार (17 जुलाई) को कोरोना वायरस संक्रमण के 59 नए मामले सामने आए। वहीं, पिछले 24 घंटे में राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 से 4 और मरीजों की मौत हो गई तथा 91 लोग कोरोना से ठीक हुए। दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण दर 0.08 प्रतिशत है जबकि मृत्यु दर 1.74 प्रतिशत दर्ज की गई। 

ताजा आकंड़ों के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के अभी 621 सक्रिय मामले हैं। वहीं दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 14,35,478 मामले सामने आ चुके हैं जबकि दिल्ली में अबतक कुल 14,09,830 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। वहीं, महामारी से दिल्ली में अब तक 25,027 मरीजों की मौत हो चुकी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement