1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. नए साल का तोहफा: दिल्ली सरकार ने पानी का बिल माफी योजना मार्च तक बढ़ाई

नए साल का तोहफा: दिल्ली सरकार ने पानी का बिल माफी योजना मार्च तक बढ़ाई

दिल्ली सरकार ने पानी बिल बकाया और विलंब भुगतान अधिभार की एक बार माफी की अपनी योजना की समय सीमा शुक्रवार को 31 मार्च तक बढ़ा दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 01, 2021 19:36 IST
Arvind Kejriwal, Delhi CM, Delhi Jal board, Delhi water bill waiver Scheme, Delhi water bill waiver- India TV Hindi
Image Source : PTI Arvind Kejriwal, Delhi CM

नयी दिल्ली। नए साल पर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। दिल्ली सरकार ने पानी बिल बकाया और विलंब भुगतान अधिभार की एक बार माफी की अपनी योजना की समय सीमा शुक्रवार को 31 मार्च तक बढ़ा दी। यह योजना पिछले साल अगस्त में शुरू की गयी थी और इसके तहत सभी श्रेणी के मकानों को विलंब शुल्क भुगतान से छूट प्राप्त है।

ये भी पढ़ें: भारत में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड को लेकर आयी ये बड़ी खबर

लंबित पानी बिल आवास की श्रेणी के आधार पर आंशिक या पूर्ण रूप से माफ कर दिया जाता है। दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के अध्यक्ष सत्येंद्र जैन ने कहा, ‘‘हमने डीजेबी की योजना की आखिरी तिथि बढ़ा दी है ताकि अधिकाधिक उपभोक्ता बिना किसी वित्तीय बोझ या मुश्किल के घटी हुई दरों पर अपने पानी बिल का भुगतान कर सकें। ’’

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन: 4 जनवरी को होने वाली बैठक से पहले किसानों नेताओं ने दिया बड़ा बयान

उन्होंने कहा, ‘‘ आज तक साढ़े चार लाख से अधिक उपभोक्ताओं ने इस योजना का लाभ उठाया है और डीजेबी को 632 करोड़ रूपये का राजस्व प्राप्त हुआ है।’’ इस योजना के तहत वे उपभोक्ता आएंगे जिनके बिल पिछले साल 31 मार्च तक लंबित थे। दिल्ली में ए से लेकर एच श्रेणी तक की कॉलोनियां हैं। ए से लेकर डी श्रेणी की कॉलोनियां मध्य एवं उपरी मध्य रिहायशी क्षेत्र हैं। 

ये भी पढ़ें: बंगाल विस चुनाव 2021: नए साल पर ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका

ये भी पढ़ें: सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड एग्जाम की डेटसीट जारी हो गई है? जानिए सच्चाई

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। नए साल का तोहफा: दिल्ली सरकार ने पानी का बिल माफी योजना मार्च तक बढ़ाई News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment