Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Delhi Traffic Jam: दिल्ली के कई इलाकों में लगा भारी जाम, इन रास्तों पर जाने से बचें

Delhi Traffic Jam: दिल्ली यातायात पुलिस ने कई रास्ते बंद कर दिए। इस कारण राष्ट्रीय राजधानी में ट्रैफिक अस्त व्यस्त हो गया है।

Deepak Vyas Edited by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: June 20, 2022 13:44 IST
Delhi Traffic Jam- India TV Hindi
Image Source : ANI Delhi Traffic Jam

Delhi Traffic Jam: अग्निपथ योजना के विरोध में आज भारत बंद को लेकर दिल्ली में भी अलर्ट है। आज कांग्रेस अग्निपथ योजना और राहुल गांधी के ईडी में पूछताछ के जाने के मद्देनजर किए गए प्रदर्शन के कारण दिल्ली यातायात पुलिस ने कई रास्ते बंद कर दिए। इस कारण राष्ट्रीय राजधानी में ट्रैफिक अस्त व्यस्त हो गया है।

दिल्ली के कई इलाकों में लगा जाम

दिल्ली-नोएडा-दिल्ली फ्लाईवे, मेरठ एक्सप्रेस-वे, आनंद विहार, सराय काले खान, प्रगति मैदान और दिल्ली के अन्य हिस्सों में सुबह भारी जाम रहा। इन इलाकों में वाहनों की लंबी कतारें देखी गईं। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। एक व्यक्ति ने बताया कि वह लगभग 30 मिनट से जाम में फंसे हैं और कार्यालय पहुंचने में उन्हें काफी देर हो रही है। वहीं, एक अन्य ने लोगों से आनंद विहार-सराय काले खान मार्ग पर जाने से बचने को कहा। हालांकि, दिल्ली यातायात पुलिस ने कहा कि यातायात व्यवस्थित रहे, इसके लिए उसने अपने कई दलों को विभिन्न स्थानों पर तैनात किया है। 

बता दें कि सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए केंद्र की अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन चल रहे हैं। कुछ संगठनों ने इस योजना का विरोध करने के लिए भारत बंद किया है। इस नई योजना के तहत थलसेना, नौसेना और वायुसेना में सैनिकों की भर्ती चार साल के लिए संविदा आधार पर की जाएगी और इन्हें ‘अग्निवीर’ नाम दिया जाएगा। 
उधर, कांग्रेस ने रविवार को घोषणा की थी कि अग्निपथ योजना के विरोध और राहुल गांधी को निशाना बनाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की कथित ‘बदले की राजनीति’ के खिलाफ देशभर में पार्टी के लाखों कार्यकर्ता सोमवार को शांतिपूर्ण विरोध-प्रदर्शन करेंगे। दिल्ली यातायात पुलिस ने इससे पहले सिलसिलेवार ट्वीट में लोगों को उन रास्तों की जानकारी दी, जो बंद रहेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement