Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Singhu Border LIVE Update: दलित की हत्या के मामले से किसान नेताओं ने झाड़ा पल्ला

दिल्ली के सिंघु बॉर्डर स्थित किसानों के धरना स्थल पर एक युवक की बेरहमी से हत्या कर उसके शव को बैरिकेड से लटकाने के मामले की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 15, 2021 22:27 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: दिल्ली के सिंघु बॉर्डर स्थित किसानों के धरना स्थल पर एक युवक की बेरहमी से हत्या कर उसके शव को बैरिकेड से लटकाने के मामले की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है। मृतक की शिनाख्त हो गई है। पुलिस ने बताया कि आज सुबह 5 बजे कोंडली थाने में सूचना मिली थी कि किसान आंदोलन के पास युवक की हत्या कर उसके शव को लटका दिया गया है। पुलिस मौके पर पहुंची तो पाया कि युवक के हाथ और पांव काटकर उसे पुलिस बैरिकेड से लटका दिया गया था। 35 साल साल के इस शख्स का हाथ कटा हुआ है और शरीर पर धारदार हथियार से हमले के निशान हैं। 

 

Singhu Border murder LIVE Update

Auto Refresh
Refresh
  • 1:42 PM (IST) Posted by Manoj Kumar

    सिंघु बॉर्डर पर हत्या के मामले से किसान नेताओं ने झाड़ा पल्ला

    सिंघू बॉर्डर पर युवक की हत्या के बाद संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है, "संयुक्त किसान मोर्चा इस नृशंस हत्या की निंदा करते हुए यह स्पष्ट कर देना चाहता है कि इस घटना के दोनों पक्षों, इस निहंग समूह/ग्रुप या मृतक व्यक्ति, का संयुक्त किसान मोर्चा से कोई संबंध नहीं है। हम किसी भी धार्मिक ग्रंथ या प्रतीक की बेअदबी के खिलाफ हैं, लेकिन इस आधार पर किसी भी व्यक्ति या समूह को कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं है। हम यह मांग करते हैं कि इस हत्या और बेअदबी के षड़यंत्र के आरोप की जांच कर दोषियों को कानून के मुताबिक सजा दी जाए। संयुक्त किसान मोर्चा किसी भी कानून सम्मत कार्यवाही में पुलिस और प्रशासन का सहयोग करेगा।"

  • 1:21 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हम किसी भी तरह की हिंसा के खिलाफ: मनजिंदर सिंह सिरसा, अकाली नेता

    ये बताया जा रहा है कि गुरुग्रंथ साहब की बेअबदी के लिए आया था, दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी किसी भी तरह की हिंसा के खिलाफ है, हम बार बार सरकार से कह रहे हैं कि गुरुग्रंथ साहब की बेअदबी हो रही है उनपर रोक लगनी चाहिए, लेकिन कानून के दायरे में रहकर ही बात की जा सकती है, कोई भी हिंसा हो हम इसका कभी भी साथ नहीं देते और इस घटना की निंदा करते हैं। 

  • 1:20 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    किसान मोर्चे से इस घटना का कोई संबंध नहीं-हन्नान मौला, महासचिव संयुक्त किसान मोर्चा

    10 महीने से किसानों को बदनाम करने का प्रयास चल रहा है, जो हमारा मोर्चा है उसके साथ इसका कोई संबंध नहीं है, मोर्चे के बाहर एक ग्रुप बैठा है जिसका मोर्चे के साथ कोई संबंध नहीं है उसी ने इस घटना को अंजाम दिया है। सरकार को जांच करनी चाहिए कि क्यों किया, किसने किया, सरकार के सामने सबकुछ है। किसान मोर्चा के साथ इसका कोई संबंध नहीं है। जिसने मारा वही बोल रहे हैं कि पंजाब से आया है वह चीमा गांव का लड़का है। उसने बोला है कि 30 हजार रुपए देकर 15 लोगों को भेजा है यहां माहौल खराब करने के लिए।

  • 12:04 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मृतक की शिनाख्त हुई

    सिंघु बार्डर पर मारे गए 35 वर्षीय शख्स की पहचान दलित युवक लखबीर सिंह के तौर पर हुई है। वह पंजाब के तरनतारन का रहनेवाला है। उसके हाथ और पांव काटकर उसे पुलिस बैरिकेड पर लटका दिया गया था।

  • 11:25 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आज 12 बजे किसान मोर्चा की बैठक

    सिंघु बॉर्डर पर युवक की तालिबानी तरीके से हत्या के बाद आज दोपहर 12 बजे किसान मोर्चा की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में किसान आंदोलन से जुड़े नेता शामिल होंगे।

  • 11:24 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    तालिबानी तरीके से हत्या की गई-हरजीत सिंह ग्रेवाल, बीजेपी नेता

    इस घटना की हम निंदा करते हैं, गुरु साहब की अगर किसी ने बेअदबी की अगर किसी ने कोशिश की है तो उसकी जांच होनी चाहिए, उसके पीछे साजिश क्या है उसकी भी जांच होनी चाहिए, ये जो तालिबानी तरीके से हत्या की गई है उसकी भी हम निंदा करते हैं, किसने अधिकार दिया है इसका, ये जत्थेबंदियों का आंदोलन है, किसान इस तरह की बातें नहीं करता, जत्थेबंदियों को पुलिस प्रशासन का सहयोग करना चाहिए और इन घटनाओं को सामने लाना चाहिए। 

  • 11:22 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    किसानों के नाम पर हिंसा- अमित मालवीय

    क्या जो लोग किसानों के नाम पर आंदोलन कर रहे हैं वो खुद किसान हैं या नहीं, इस प्रकार के बयान जब आते हैं तो कहीं न कहीं इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम देने के लिए और बल मिलता है, इस तरह की घटनाएं पिछले कुछ महीनों में हुई हैं, कौन लोग हैं जो ये कर रहे हैं, कौन लोग हैं जो किसानों के नाम पर इस प्रकार की हिंसा कर रहे हैं

  • 11:22 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    टिकैत, योगेंद्र यादव ने मॉब लिंचिंग को जायज ठहराया- अमित मालवीय

    हाल ही में राकेश टिकैत और उनके बगल में योगेंद्र यादव जो बैठे थे, उन्होंने कोई टिप्पणी और सफाई नहीं दी, उन्होंने लखीमपुर में हुई मॉब लिंचिंग को जायज ठहराया, ऐसे में स्वाभाविक है कि इस प्रकार की घटनाएं होंगी, अगर इस प्रकार के बयान नहीं आते, इस प्रकार की अराजक बातें नहीं कही जाती तो शायद जो कुंडली में हुआ वो नहीं होता। 

  • 11:21 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अराजक तत्व इन घटनाओं को दे रहे अंजाम- अमित मालवीय

    इसके पीछे कौन लोग थे, क्या मंशा थी, यह जांच के बाद ही साफ होगा, लेकिन पिछले कुछ महीनों में किसानों के नाम पर चलाए जा रहे इस आंदोलन में अलग अलग तरह की ऐसी घटनाएं सामने आई हैं, चाहे महिला के साथ बलात्कार का मामला हो, वैश्यावृति का मामला हो, मर्डर का मामला हो, इससे पहले दिल्ली में 26 जनवरी को जिस प्रकार से अराजकता फैलाई गई, या फिर लखीमपुर में जिस तरह से मॉब लिंचिंग हुई, यह सारी घटनाएं, इस आंदोलन के पीछे जो अराजक तत्व बैठे हैं वो इसको अंजाम दे रहे हैं।

  • 11:17 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मृतक की शिनाख्त नहीं, अज्ञात के खिलाफ FIR- पुलिस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement