1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. शादी से बचने के लिए 4 साल पहले घर से भागी लड़की को पुलिस ने खोज निकाला

शादी से बचने के लिए 4 साल पहले घर से भागी लड़की को पुलिस ने खोज निकाला

दिल्ली पुलिस ने 4 साल पहले अपने मामा के घर से लापता हुई एक लड़की को खोज निकाला है।

Bhasha Bhasha
Published on: January 19, 2021 21:56 IST
Teen Fled Marriage, Teen Marriage 2017, Teen Fled Marriage 2017, Child Marriage Fled 2017- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL दिल्ली पुलिस ने 4 साल पहले अपने मामा के घर से लापता हुई एक लड़की को खोज निकाला है।

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने 4 साल पहले अपने मामा के घर से लापता हुई एक लड़की को खोज निकाला है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि लड़की नाबालिग के रूप में शादी नहीं करना चाहती थी इसलिए घर से भाग गई थी और अब वह नर्सिंग की पढ़ाई कर रही है। अधिकारियों ने कहा कि लड़की मई 2017 में घर से भाग गई थी और उस समय उसकी उम्र 16 साल के आसपास थी। उन्होंने कहा कि शालीमार बाग पुलिस थाने में अपहरण का एक मामला दर्ज कराया गया था और जांच शुरू की गई थी। उन्होंने कहा कि पुलिस ने 2019 में लड़की की सूचना देने वाले को 50 हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की थी।

‘आनंद विहार बस अड्डे पर मिली लड़की’

पुलिस उपायुक्त (अपराध) भीष्म सिंह ने कहा, ‘हमारी (क्राइम ब्रांच) टीम ने लड़की के दोस्तों, रिश्तेदारों और परिचितों से संपर्क कर पूछताछ की। कॉल विवरण का विश्लेषण करने के बाद हमने पाया कि लड़की बिहार में कहीं है।’ सिंह ने कहा कि हेड कॉन्स्टेबल रामदास को सोमवार को सूचना मिली कि लड़की बस से दिल्ली आ रही है और सुबह आनंद विहार बस अड्डे पर पहुंचने वाली है। उन्होंने कहा कि सूचना के आधार पर पुलिस बस अड्डे पर पहुंची और वहां लड़की को पाया। उन्होंने कहा कि लड़की ने पुलिस को बताया कि उसके माता पिता की मौत हो चुकी है और वह तथा उसका भाई दिल्ली में मामा के घर पर रहते थे।

‘बिहार में नर्सिंग की पढ़ाई करती है लड़की’
सिंह ने कहा कि लड़की जब दसवीं कक्षा में पढ़ती थी तब उसके मामा ने उसकी शादी करवानी चाही लेकिन लड़की शादी नहीं करना चाहती थी इसलिए वह घर से भाग कर समस्तीपुर स्थित अपनी नानी के घर चली गई। डीसीपी ने कहा कि लड़की ने स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद समस्तीपुर में नर्सिंग की पढ़ाई शुरू कर दी। पुलिस ने लड़की को यहां बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया और समिति के निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। शादी से बचने के लिए 4 साल पहले घर से भागी लड़की को पुलिस ने खोज निकाला News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment