Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Delhi Election Vote Share: रुझानों में बीजेपी ने लगाई बड़ी छलांग, AAP मस्त, कांग्रेस पस्त

आम आदमी पार्टी बहुमत की सरकार बनाने की तरफ अपने कदम बढ़ा चुकी है, वहीं भारतीय जनता पार्टी ने भी अपने प्रदर्शन में अच्छा सुधार किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 11, 2020 10:46 IST
Delhi Election Vote Share, BJP Vote Share, AAP Vote Share, Congress Vote Share- India TV Hindi
गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में प्रचार अभियान के दौरान बीजेपी की कमान संभाल रखी थी। PTI File

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में 8 फरवरी को हुए विधानसभा चुनावों की मतगणना जारी है। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, आम आदमी पार्टी बहुमत की सरकार बनाने की तरफ अपने कदम बढ़ा चुकी है, वहीं भारतीय जनता पार्टी ने भी अपने प्रदर्शन में अच्छा सुधार किया है। इन चुनावों में सबसे खराब हालत कांग्रेस की है, जो किसी भी तरह से मुकाबले में नजर नहीं आ रही है। यदि शुरुआती ट्रेंड बरकरार रहते हैं तो बीजेपी को वोट शेयर में सबसे बड़ा फायदा होने जा रहा है।

रुझानों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी 40 प्रतिशत से ज्यादा के वोट शेयर पर कब्जा जमाती दिख रही है। चुनाव आयोग की वेबसाइट पर 10:30 पर दिए गए आंकड़ों में बीजेपी का वोट शेयर 41.3 दिखा रहा है, जबकि आम आदमी पार्टी का वोट शेयर 51.1 प्रतिशत है। वहीं, कांग्रेस कहीं भी मुकाबले में नजर नहीं आ रही है और उसका वोट शेयर सिर्फ 4.3 प्रतिशत ही है। रुझानों में बीजेपी 21 और आम आदमी पार्टी 49 सीटों पर आगे नजर आ रही है। 

Delhi Election Vote Share, BJP Vote Share, AAP Vote Share, Congress Vote Share

Delhi Election Vote Share at 10:30 AM | ECI

बता दें कि 2015 में हुए विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पारटी को 32.1 प्रतिशत वोट मिले थे, जबकि आम आदमी पार्टी 54.3 प्रतिशत वोटों के साथ सबसे आगे थी। उन चुनावों में कांग्रेस ने 9.8 प्रतिशत वोटों पर कब्जा जमाया था। वहीं, सीटों की बात की जाए तो AAP ने रिकॉर्ड 67 और बीजेपी ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की थी। यही रुझान यदि बरकरार रहते हैं तो सिर्फ बीजेपी ही ऐसी प्रमुख पार्टी होगी जिसके वोट प्रतिशत और सीटों की संख्या में पिछले चुनावों के मुकाबले वृद्धि दिखाई देगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement