Thursday, May 02, 2024
Advertisement

प्रियंका गांधी ने यूपी में लड़कियों को स्मार्टफोन, स्कूटी देने का किया वादा

इससे पहले प्रियंका ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देगी। उन्होंने कहा कि सभी महिलाएं जो व्यवस्था में बदलाव लाना चाहती हैं, उनके आगे आने और चुनाव लड़ने का स्वागत है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: October 21, 2021 12:32 IST
प्रियंका गांधी ने यूपी में लड़कियों को स्मार्टफोन, स्कूटी देने का किया वादा- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @INCINDIA प्रियंका गांधी ने यूपी में लड़कियों को स्मार्टफोन, स्कूटी देने का किया वादा

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश इकाई की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने राज्य में पार्टी के सत्ता में आने पर लड़कियों को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी देने की घोषणा की है। गुरुवार को हिंदी में एक ट्वीट में उन्होंने कहा, "मैं कुछ छात्राओं से मिली, उन्होंने कहा कि उन्हें पढ़ाई और सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है। मुझे खुशी है कि घोषणा पत्र समिति की सहमति से, इंटरमीडिएट पास करने वाली छात्राओं को स्मार्टफोन और स्नातक पास करने वाल छात्राओं को इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी देने का यूपी कांग्रेस ने आज फैसला किया।"

महिलाओं को आकर्षित करने और वोट हासिल करने के लिए यह कांग्रेस का एक बड़ा कदम है। इससे पहले उन्होंने उत्तर प्रदेश में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने की घोषणा की थी। प्रियंका ने मंगलवार को घोषणा की थी कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देगी। उन्होंने कहा कि सभी महिलाएं जो व्यवस्था में बदलाव लाना चाहती हैं, उनको आगे आने और चुनाव लड़ने का स्वागत है।उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की, "कोई भी महिला जो चुनाव लड़ना चाहती है वह 15 नवंबर तक आवेदन दे सकती है।"

प्रियंका के बाद राहुल गांधी ने भी हिंदी में ट्वीट करते हुए कहा, "देश की बेटी कहती है- अपनी मेहनत से, शिक्षा की ताकत से, सही आरक्षण से मैं आगे-आगे बढ़ सकती हूं। लड़की हूं लड़ सकती हूं।"

पार्टी राज्य में 1989 से सत्ता से बाहर है और राज्य की राजनीति में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश कर रही है, जहां आगामी चुनावों में भाजपा और सपा से सीधा मुकाबला होना है। पार्टी के सूत्रों का कहना है कि इस तरह के वादे करके वह लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर पाएगी जिससे आने वाले चुनाव में अच्छे नतीजे आएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement