Thursday, April 25, 2024
Advertisement

हरीश रावत की सरकार में ‘घपले, घोटाले, भ्रष्टाचार, स्टिंग आपरेशन’ थे: अमित शाह

अमित शाह ने कहा, आपने कांग्रेस की सरकार देखी, (हरीश) रावत जी की सरकार देखी, कितने घपले, घोटाले, भ्रष्टाचार और स्टिंग ऑपरेशन थे।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: January 28, 2022 22:18 IST
Harish Rawat, Harish Rawat Amit Shah, Amit Shah, Amit Shah Congress- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/AMITSHAH केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह।

Highlights

  • राज्य की बीजेपी सरकार के 5 साल के कार्यकाल में विपक्ष भी उस पर भ्रष्टाचार का एक आरोप नहीं लगा पाया: अमित शाह
  • आपने कांग्रेस की सरकार देखी, रावत जी की सरकार देखी, कितने घपले, घोटाले, भ्रष्टाचार और स्टिंग ऑपरेशन थे: शाह
  • गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, अब आपको एक बार फिर 5 साल के सुशासन के लिए बीजेपी को वोट देना है।

देहरादून: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड की पूर्ववर्ती हरीश रावत सरकार को ‘घपलों, घोटालों, भ्रष्टाचार और स्टिंग आपरेशन’ की सरकार बताते हुए शुक्रवार को कहा कि राज्य की बीजेपी सरकार के 5 साल के कार्यकाल में विपक्ष भी उस पर भ्रष्टाचार का एक आरोप नहीं लगा पाया। प्रदेश में 14 फरवरी को होने वाले मतदान से पहले शाह ने रूद्रप्रयाग में बीजेपी जिला कार्यालय में रूद्रप्रयाग, श्रीनगर, कर्णप्रयाग, बदरीनाथ, केदारनाथ और थराली विधानसभा क्षेत्रों से डिजिटल तरीके से जुडे भूतपूर्व सैनिकों को संबोधित किया।

‘बीजेपी की सरकार पर भ्रष्टाचार का एक आरोप नहीं’

शाह ने कहा, ‘आपने कांग्रेस की सरकार देखी, (हरीश) रावत जी की सरकार देखी, कितने घपले, घोटाले, भ्रष्टाचार और स्टिंग ऑपरेशन थे। बीजेपी की 5 साल की सरकार पर भ्रष्टाचार का एक आरोप विपक्ष भी नहीं लगा पाया।’ उन्होंने कहा कि 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में और 2017 के विधानसभा चुनावों में उत्तराखंड की जनता ने दिल खोलकर बीजेपी को आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा, ‘आपने हमारा काम देखा है। अब आपको एक बार फिर 5 साल के सुशासन के लिए बीजेपी को वोट देना है जिससे यहां चल रही बड़ी परियोजनाएं पूरी हो सकें।’


‘बीजेपी को एक और कार्यकाल के लिए चुनना होगा’
गृह मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड के सैनिक लद्दाख से लेकर कच्छ तक बहुत वीरता और समर्पण के साथ देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे हैं लेकिन अब लोकतंत्र के मोर्चे पर भी उन्हें वही समर्पण दिखाना होगा। चारधाम की ‘आल वेदर’ (हर मौसम में खुली रहने वाली) सड़क परियोजना, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना, केदारनाथ पुनर्निर्माण और बदरीनाथ मास्टर प्लान जैसी बड़ी परियोजनाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इन सभी परियोजनाओं में महत्वपूर्ण प्रगति हो चुकी है लेकिन इन्हें पूरा करने के लिए जनता को बीजेपी को एक और कार्यकाल के लिए चुनना होगा।

‘जनरल बिपिन रावत का भुलाया नहीं जा सकता’
शाह ने उत्तराखंड के सपूत दिवंगत जनरल बिपिन रावत को याद करते हुए कहा कि सेना प्रमुख और देश के पहले रक्षा प्रमुख अध्यक्ष (CDS) के रूप में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि जनरल रावत ने सैन्य बलों के आधुनिकीकरण के लिए एक कार्ययोजना बनाई थी जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लागू कर रहे हैं। गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में 2013-14 में देश का रक्षा बजट 2 लाख करोड़ रुपये था जो केंद्र की मोदी सरकार के समय में 2020-21 में बढ़कर 4 लाख 78 हजार रुपये हो गया है।

बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान का अनुरोध किया
शाह ने राज्य की जनता से युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में अगले 5 साल तक एक अच्छी और गति से काम करने वाली पारदर्शी सरकार देने का वादा भी किया। इससे पहले, शाह ने रूद्रप्रयाग में जनसंपर्क करके लोगों से बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान का अनुरोध किया। उन्होंने रूद्रप्रयाग बाजार में घूम-घूमकर दुकानदारों तथा लोगों के बीच केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों बताने वाले पर्चे भी बांटे। जनसंपर्क और चुनावी बैठकें करने से पहले शाह ने स्थानीय रूद्रनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना भी की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement