Saturday, May 18, 2024
Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: जीतुभाई हरजीभाई के गढ़ कपरादा में रोचक होगी जंग

गुजरात में दो चरणों में मतदान होने हैं। प्रथम चरण का मतदान 1 दिसंबर को होना है और दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होगा। वहीं 8 दिसंबर को मतों की गणना की जाएगी। वहीं कपरादा विधानसभा सीट पर प्रथम चरण में 1 दिसंबर को मतदान होगा।

Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: November 19, 2022 23:34 IST
गुजरात विधानसभा चुनाव 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुजरात विधानसभा चुनाव 2022

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल बज चुका है। पार्टियों ने इस युद्ध में जीतने के लिए अपनी तैयारियां करना शुरू कर दी है। सभी दल अपने किले की दीवारों को मजबूत करने में जुटे हैं। उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी है। और सभी प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए समर्थन मांग रहे हैं। 

राज्य में दो चरणों में मतदान होने हैं। प्रथम चरण का मतदान 1 दिसंबर को होना है और दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होगा। वहीं 8 दिसंबर को मतों की गणना की जाएगी और परिणामों का ऐलान हो जायेगा। अगर हम बात करें कपरादा विधानसभा सीट पर चुनाव की तो यहां प्रथम चरण में 1 दिसंबर को मतदान होगा। 

इस बार यहां से 15 उम्मीदवार हैं मैदान में 

कपरादा विधानसभा 15 उम्मीदवार ताल ठोक रहे हैं। जिसमें मुख्य रूप से बीजेपी, आप और कांग्रेस के बीच टक्कर है। भारतीय जनता पार्टी ने जहां इस बार अपने मौजूदा विधायक जीतूभाई चौधरी पर अपना भरोसा बनाए रखा है तो वहीं कांग्रेस से जयेन्द्रभाई गावित को यहां से टिकट दिया है। वहीं त्रिकोणीय मुकाबला बनाते हुए आप ने यहां से वसंतभाई बरजुलभाई को अपना प्रत्याशी बनाया है।

2020 उपचुनाव में जीतूभाई ने बनाए रखा था अपना दबदबा  

वहीं अगर पिछले चुनावों की बात करें तो 2020 में हुए उपचुनाव में यहां से बीजेपी के जीतूभाई हरजीभाइ चौधरी ने कुल मतों में से 1,12,941 वोट प्राप्त करते हुए विजयी हासिल की थी। वहीं दूसरे स्थान पर कांग्रेस के उम्मीदवार बाबूभाई जिवलाभाई पटेल 65,875 मतों के साथ दूसरे स्थान पर रहे थे। वहीं इससे पहले 2017 के चुनावों में यहां से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार जीतुभाई हरजीभाई ही जीते थे, लेकिन कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने की वजह से यहां उपचुनाव कराये गए थे, जिसमें उन्होंने अपना वर्चस्व बनाए रखा।   

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement