Saturday, May 11, 2024
Advertisement

UP Election 2022 : लखनऊ कैंट में किस ओर बह रही हवा? 2017 में खिला था कमल

बहुजन समाज पार्टी ने अनिल पांडेय पर अपना भरोसा जताया है और वह लखनऊ विधानसभा सीट के मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने की पूरी कोशिश करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 18, 2022 23:40 IST
UP Election 2022, UP Chunav, UP Election 2022, Uttar Pradesh Vidhansabha Chunav- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE Representational Image.

Highlights

  • उत्तर प्रदेश की लखनऊ कैंट विधानसभा सीट पर चुनावों के चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होना है।
  • लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने ब्रजेश पाठक को मैदान में उतारा है।
  • योगी के मंत्री पाठक और पूर्व पार्षद गांधी में कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए बिगुल बज चुका है और सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने कुर्सी की जंग जीतने के लिए अपनी सारी ताकत झोंक दी है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पड़ने वाली लखनऊ कैंट विधानसभा सीट पर चुनावों के चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होना है। लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता और योगी सरकार में कानून मंत्री ब्रजेश पाठक मैदान में हैं। एक सुलझे हुए नेता के रूप में पहचान बनाने वाले पाठक उन्नाव से सांसद भी रह चुके हैं।

लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने सुरेंद्र सिंह गांधी उर्फ राजू गांधी को मैदान में उतारा है। राजू गांधी पार्षद रह चुके हैं और इलाके के लोगों पर उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है। ऐसे में माना जा रहा है कि योगी के मंत्री पाठक और पूर्व पार्षद गांधी में कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। बहुजन समाज पार्टी ने अनिल पांडेय पर अपना भरोसा जताया है और वह लखनऊ विधानसभा सीट के मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने की पूरी कोशिश करेंगे।

2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो बीजेपी की प्रत्याशी डॉक्टर रीता बहुगुणा जोशी ने समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार अपर्णा यादव को लगभग 34 हजार वोटों के अंतर से पराजित किया था। उन चुनावों में जोशी को 95402 और यादव को 61606 वोट मिले थे। तीसरे नंबर पर बहुजन समाज पार्टी के योगेश दीक्षित रहे थे जिनके नाम के आगे का बटन कुल 26036 मतदाताओं ने दबाया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement