Sunday, May 19, 2024
Advertisement

UP Election 2022: अमित शाह ने कहा, उत्तर प्रदेश में पहले 'माफिया कोरिडोर' था, जो अब 'डिफेंस कोरिडोर' बन रहा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार मेरठ से प्रयागराज तक 595 किलोमीटर लंबे गंगा एक्सप्रेसवे का निर्माण कर रही है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 22, 2022 19:50 IST
UP Election News, UP Election Amit Shah, UP Election Mafia Corridor- India TV Hindi
Image Source : PTI Union Home Minister Amit Shah addresses a public meeting for UP Assembly elections, in Prayagraj, Tuesday, Feb. 22, 2022.

Highlights

  • शाह ने कहा कि 2017 में प्रदेश की जनता ने 300 से अधिक सीटें देकर बीजेपी की सरकार बनाई।
  • योगी की सरकार ने लोगों को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने का काम किया: अमित शाह
  • अमित शाह ने कहा कि जहां 'माफिया कोरिडोर' था, अब वहां ‘डिफेंस कोरिडोर’ बन रहा है।

प्रयागराज: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश की पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की सरकारों पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि बीजेपी की सरकार से पहले सपा-बसपा ने उत्तर प्रदेश को आतंक का गढ़, दंगे का केंद्र और ‘माफिया कोरिडोर’ बना रखा था। शहर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के प्रीतम नगर में दुर्गा पूजा पार्क में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि 2017 में प्रदेश की जनता ने 300 से अधिक सीटें देकर बीजेपी की सरकार बनाई और जहां 'माफिया कोरिडोर' था, अब वहां ‘डिफेंस कोरिडोर’ बन रहा है।

‘माफियाओं को खत्म करने का काम किया’

शहर पश्चिम सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और वर्तमान में प्रदेश सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के समर्थन में प्रचार करने आए केंद्रीय गृह मंत्री ने दावा किया कि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 5 साल में माफियाओं को चुन-चुनकर खत्म करने का काम किया। उन्होंने कहा, 'आजम खान, अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी जेल में हैं। अगर गलती से अखिलेश की सरकार लाए तो ये लोग जेल में नहीं, बेल (जमानत) पर रहेंगे।'


‘आज यूपी में मिसाइल और गोले बन रहे हैं’
शाह ने कहा, 'एक समय था जब उत्तर प्रदेश में कट्टे और गोलियां बनती थीं, लेकिन आज उत्तर प्रदेश में मिसाइल और गोले बन रहे हैं जो दुश्मन का दिल दहलाने का काम कर रहे हैं। यह परिवर्तन भाजपा की सरकार ने 5 साल में लाया है।' गृह मंत्री शाह ने कहा कि सपा और बसपा के शासन में उत्तर प्रदेश के गांवों और शहरों में कभी 24 घंटे बिजली नहीं आती थी। लेकिन योगी की सरकार ने लोगों को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने का काम किया।

‘बीजेपी ने जातिवाद की राजनीति समाप्त की’
योगी ने कहा कि योगी सरकार ने 5 नए एक्सप्रेसवे बनाए और साथ ही 9 नए एयरपोर्ट बनाने का काम बीजेपी की सरकार ने किया। सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए शाह ने कहा, 'प्रदेश सरकार ने 40 नए मेडिकल कॉलेज बनाए, 57 से अधिक इंजीनियरिंग कॉलेज बनाए और कई पॉलिटेक्निक बनाने का काम बीजेपी की सरकार ने किया। बीजेपी ने प्रदेश में विकास की राजनीति की शुरुआत की और जातिवाद की राजनीति समाप्त की।'


शाह ने प्रयागराज में रोड शो भी किया
शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार मेरठ से प्रयागराज तक 595 किलोमीटर लंबे गंगा एक्सप्रेसवे का निर्माण कर रही है। उन्होंने कहा कि साइबर अपराध पर नियंत्रण के लिए पूरे पूर्वांचल का सेंटर प्रयागराज में बनाने का काम प्रदेश सरकार ने किया है। अमित शाह ने इस सभा के बाद शहर के विभिन्न क्षेत्रों में रोड शो भी किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement