Saturday, May 11, 2024
Advertisement

दिया मिर्जा लेंगी हिम तेंदुओं के संरक्षण की मुहिम में हिस्सा

दिया मिर्जा पिछले कुछ वक्त से पशुओं के अधिकारों के लिए काम कर रही हैं। अब वह हिम तेंदुओं के संरक्षण की मुहिम में हिस्सा लेने के लिए इंटरनेशनल स्नो लेपर्ड एंड इकोसिस्टम फोरम (शिखर सम्मेलन 2017) में भाग लेंगी।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: August 25, 2017 7:45 IST
dia mirza- India TV Hindi
dia mirza

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री दिया मिर्जा पिछले कुछ वक्त से पशुओं के अधिकारों के लिए काम कर रही हैं। अब वह हिम तेंदुओं के संरक्षण की मुहिम में हिस्सा लेने के लिए इंटरनेशनल स्नो लेपर्ड एंड इकोसिस्टम फोरम (शिखर सम्मेलन 2017) में भाग लेंगी। दिया ने सोशल मीडिया पर जारी एक पोस्ट में बताया है कि, "हिम तेंदुओं और उनके आवास के संरक्षण के लिए 12 देश किर्गिस्तान में बैठक करेंगे। स्नो लेपर्ड फोरम 2017 का हिस्सा बनना गर्व की बात है।" वाइल्डलाइफ ट्रस्ट ऑफ इंडिया की ब्रांड एंबेसडर दिया मिर्जा ने इससे पहले लखनऊ में प्रिंस ऑफ वेल्स जूलॉजिकल पार्क के दो चीता शावकों के संरक्षण की जिम्मेदारी ली थी।

इसके अलावा दिया सामाजिक और पर्यावरणीय मुद्दों में अपनी सक्रिय भागीदारी के लिए विभिन्न पुरस्कार समारोह में सम्मानित की जा चुकी हैं। इंटरनेशनल स्नो लेपर्ड एंड इकोसिस्टम फोरम बुधवार से शुरू होगा। कार्यक्रम के आधिकारिक पेज पर जारी सूचना के मुताबिक, यह कार्यक्रम हिम तेंदुओं से संपन्न 12 देशों के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय संस्थानों, दान-दाता एजेंसियों, संरक्षण संगठनों और वैज्ञानिक संस्थानों के अधिकारियों के साथ इस विषय में रुचि रखने वाले अन्य देशों की सरकारों के प्रमुखों और प्रतिनिधियों को एक साथ एकत्र करेगा।

यह प्रयास हिम तेंदुए के संरक्षण और वर्ष 2020 तक हिम तेंदुओं के प्राकृतिक 20 आवासों को संरक्षित करने की महत्वाकांक्षी योजना के लिए अंतर्राष्ट्रीय समर्थन हासिल करना है। (इस एक्ट्रेस की फिल्म से अदिति राव हैदरी को मिली अभिनय की प्रेरण)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement