1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. बॉलीवुड
  5. सोनू सूद से सलमान खान तक, ये बॉलीवुड स्टार्स बन गए इस साल के सांता क्लॉज

सोनू सूद से सलमान खान तक, ये बॉलीवुड स्टार्स बन गए इस साल के सांता क्लॉज

India TV Hindi Photo Desk India TV Hindi Photo Desk
Published on: December 24, 2020 13:05 IST
  • साल 2020 खत्म होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। इससे पहले 25 दिसंबर को क्रिसमस मनाया जाएगा, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से अन्य त्योहारों की तरह इस पर्व को भी लोग धूमधाम से सेलिब्रेट नहीं कर पाएंगे। कोविड-19 महामारी की वजह से ये पूरा साल कई दौर से गुजरा। लोगों को तमाम तरह की परेशानियों से दो-चार होना पड़ा। किसी को कई किलोमीटर पैदल चलकर घर पहुंचना पड़ा तो कितने ही लोगों का रोजगार छिन गया। ऐसे में कई फिल्मी हस्तियों ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया। इनमें सलमान खान, अक्षय कुमार, सोनू सूद और कपिल शर्मा सहित तमाम सेलेब्स शामिल हैं, जो इस साल के सांता क्लॉज बनकर सामने आए और जरुरतमंदों की हरसंभव मदद की। 
    Image Source : india tv

    साल 2020 खत्म होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। इससे पहले 25 दिसंबर को क्रिसमस मनाया जाएगा, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से अन्य त्योहारों की तरह इस पर्व को भी लोग धूमधाम से सेलिब्रेट नहीं कर पाएंगे। कोविड-19 महामारी की वजह से ये पूरा साल कई दौर से गुजरा। लोगों को तमाम तरह की परेशानियों से दो-चार होना पड़ा। किसी को कई किलोमीटर पैदल चलकर घर पहुंचना पड़ा तो कितने ही लोगों का रोजगार छिन गया। ऐसे में कई फिल्मी हस्तियों ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया। इनमें सलमान खान, अक्षय कुमार, सोनू सूद और कपिल शर्मा सहित तमाम सेलेब्स शामिल हैं, जो इस साल के सांता क्लॉज बनकर सामने आए और जरुरतमंदों की हरसंभव मदद की। 

  • बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने कोरोना काल में हजारों लोगों की मदद की। उन्होंने न सिर्फ गरीबों को राशन बांटा, बल्कि फिल्म इंडस्ट्री में आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों की भी मदद की। उन्होंने जरुरतमंदों के अकाउंट में सीधे पैसे भिजवाए। 
    Image Source : india tv

    बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने कोरोना काल में हजारों लोगों की मदद की। उन्होंने न सिर्फ गरीबों को राशन बांटा, बल्कि फिल्म इंडस्ट्री में आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों की भी मदद की। उन्होंने जरुरतमंदों के अकाउंट में सीधे पैसे भिजवाए। 

  • बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने मीर फाउंडेशन के जरिए अनगिनत लोगों की मदद की। उन्होंने कोरोना के इलाज के लिए अपने ऑफिस को भी सेंटर में तब्दील करवा दिया। उन्होंने कोरोना वॉरियर्स के लिए पीपीई किट भी दान की। साथ ही गरीब परिवारों को खाना और जरुरत का सामान भी मुहैया कराया। 
    Image Source : india tv

    बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने मीर फाउंडेशन के जरिए अनगिनत लोगों की मदद की। उन्होंने कोरोना के इलाज के लिए अपने ऑफिस को भी सेंटर में तब्दील करवा दिया। उन्होंने कोरोना वॉरियर्स के लिए पीपीई किट भी दान की। साथ ही गरीब परिवारों को खाना और जरुरत का सामान भी मुहैया कराया। 

  • बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को लोगों ने 'गरीबों का मसीहा' के सम्मान से नवाजा। सोनू ने कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन में अनगिन प्रवासी मजदूरों को बसों, ट्रेनों और फ्लाइट के जरिए उनके घर पहुंचाया। उन्होंने कोरोना फाइटर्स के लिए अपना होटल दे दिया। कोरोना वॉरियर्स के लिए पीपीई किट दान की। वो अभी तक लोगों की मदद में जुटे हुए हैं और सोशल मीडिया के जरिए भी मदद मांगने वालों की लगातार मदद कर रहे हैं। 
    Image Source : india tv

    बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को लोगों ने 'गरीबों का मसीहा' के सम्मान से नवाजा। सोनू ने कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन में अनगिन प्रवासी मजदूरों को बसों, ट्रेनों और फ्लाइट के जरिए उनके घर पहुंचाया। उन्होंने कोरोना फाइटर्स के लिए अपना होटल दे दिया। कोरोना वॉरियर्स के लिए पीपीई किट दान की। वो अभी तक लोगों की मदद में जुटे हुए हैं और सोशल मीडिया के जरिए भी मदद मांगने वालों की लगातार मदद कर रहे हैं। 

  • इस संकट के समय बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानि अक्षय कुमार ने भी दिल खोलकर मदद की। उन्होंने देश में आई बड़ी आपदा के बीच बहुत बड़ी रकम 25 करोड़ रुपये दान किए थे। इसके बाद भी वो हमेशा मदद के लिए आगे खड़े रहे। साथ ही सोशल मीडिया के जरिए लोगों को कोरोना वायरस के लिए सतर्क और जागरुक भी करते रहे। 
    Image Source : india tv

    इस संकट के समय बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानि अक्षय कुमार ने भी दिल खोलकर मदद की। उन्होंने देश में आई बड़ी आपदा के बीच बहुत बड़ी रकम 25 करोड़ रुपये दान किए थे। इसके बाद भी वो हमेशा मदद के लिए आगे खड़े रहे। साथ ही सोशल मीडिया के जरिए लोगों को कोरोना वायरस के लिए सतर्क और जागरुक भी करते रहे। 

  • भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने भी सीएम राहत कोष में दान दिया था। हालांकि, उन्होंने धनराशि उजागर नहीं की थी। 
    Image Source : india tv

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने भी सीएम राहत कोष में दान दिया था। हालांकि, उन्होंने धनराशि उजागर नहीं की थी। 

  • मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा ने 50 लाख रुपये दान किए थे। 
    Image Source : india tv

    मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा ने 50 लाख रुपये दान किए थे। 

  • कार्तिक आर्यन ने भी कोरोना संकट में लोगों की मदद के लिए 1 करोड़ रुपये दान किए थे। 
    Image Source : india tv

    कार्तिक आर्यन ने भी कोरोना संकट में लोगों की मदद के लिए 1 करोड़ रुपये दान किए थे। 

  • बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन ने 25 लाख रुपये दान किए थे। 
    Image Source : india tv

    बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन ने 25 लाख रुपये दान किए थे। 

  • रणदीप हुड्डा ने गरीबों की मदद के लिए 1 करोड़ रुपये दान किए थे। 
    Image Source : india tv

    रणदीप हुड्डा ने गरीबों की मदद के लिए 1 करोड़ रुपये दान किए थे। 

  • शिल्पा शेट्टी भी मदद के लिए आगे आई थीं और 21 लाख रुपये की धनराशि दान की थी। 
    Image Source : india tv

    शिल्पा शेट्टी भी मदद के लिए आगे आई थीं और 21 लाख रुपये की धनराशि दान की थी। 

  • भूषण कुमार ने 11 करोड़ रुपये की मदद की थी। इनके अलावा और भी हस्तियों ने कोरोना वायरस से जूझ रहे देश की दिल खोलकर मदद की थी। 
    Image Source : india tv

    भूषण कुमार ने 11 करोड़ रुपये की मदद की थी। इनके अलावा और भी हस्तियों ने कोरोना वायरस से जूझ रहे देश की दिल खोलकर मदद की थी। 

Next Photo Gallery