Sunday, April 28, 2024
Advertisement

वडोदरा नाव हादसे का मुख्य गुनहगार अरेस्ट, 19 आरोपियों में से अब तक 9 लोग हो चुके हैं गिरफ्तार

वडोदरा नाव हादसा मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही इस मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने 19 लोगों पर मामला दर्ज किया था।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: January 25, 2024 18:31 IST
वडोदरा नाव हादसा - India TV Hindi
Image Source : FILE- AP वडोदरा नाव हादसा

वडोदराः गुजरात में वडोदरा शहर के बाहरी क्षेत्र में एक झील में नौका के पलट जाने के मामले में पुलिस ने बृहस्पतिवार को उस व्यक्ति को गिरफ्तार किया जो हरनी झील में मनोरंजन क्षेत्र में सभी प्रकार के संचालन का जिम्मा संभालता था। झील में नौका पलटने से 12 छात्रों और दो शिक्षकों की मौत हो गई थी। एक और व्यक्ति की गिरफ्तारी के साथ ही इस मामले में अब तक गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है। इस मामले में 19 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

इस जगह से गिरफ्तार हुआ परेश शाह 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी परेश शाह को आज सुबह शहर के बाहरी इलाके से एक राजमार्ग से गिरफ्तार किया गया। शाह के परिजन ‘कोटिया प्रोजेक्ट्स’ में साझेदार हैं और उसे ही हरनी इलाके में मोटनाथ झील में नौकाएं संचालित करने तथा मनोरंजन से जुड़े अन्य क्रिया कलाप करने का ठेका नगर निकाय ने दिया था। पुलिस उपायुक्त पन्ना मोमाया ने कहा,‘‘ जांच से पता चला है कि शाह ही कोटिया प्रोजेक्ट्स में सभी प्रकार के संचालन का जिम्मा संभाल रहा था और दुर्घटना के बाद से फरार था। हमने उसे शहर के बाहरी इलाके से गिरफ्तार किया है, अन्य को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

19 लोगों पर दर्ज हुआ था केस

अधिकारी ने बताया कि हालांकि कागजों पर शाह औपचारिक तौर पर कंपनी से किसी भी प्रकार से जुड़ा नहीं था, उसकी पत्नी,बेटा और बेटी साझेदार के तौर पर कंपनी से जुड़े थे और उन्हें भी प्राथमिकी में आरोपित किया गया है। गुजरात में वडोदरा शहर के बाहरी क्षेत्र में एक झील में 18 जनवरी को नौका के पलट जाने से उसमें सवार 12 छात्रों और दो शिक्षकों की मौत हो गई जबकि 18 छात्रों और दो शिक्षकों को बचा लिया गया। पुलिस ने 19 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) और 308 (गैर इरादतन हत्या का प्रयास) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी।

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement