Friday, May 03, 2024
Advertisement

किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च के बीच सिंघु बॉर्डर पूरी तरह से सील, इन रास्तों से भेजे जा रहे वाहन; देखें एडवाइजरी

देश के 200 किसान संगठनों ने दिल्ली कूच करने का ऐलान किया है। इसे लेकर सभी सीमाओं पर सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। इसके साथ ही पुलिस ने कई रूट को डायवर्ट भी किया है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: February 13, 2024 19:51 IST
किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च के बीच पूरी तरह से सील किया गया सिंघु बॉर्डर।- India TV Hindi
Image Source : PTI किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च के बीच पूरी तरह से सील किया गया सिंघु बॉर्डर।

सोनीपत: किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च के दौरान सोनीपत जिले को दिल्ली से जोड़ने वाले सिंघु बॉर्डर को सोनीपत पुलिस और दिल्ली पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से सील कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। साथ ही दिल्ली और सोनीपत दोनों ही तरफ से वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। वहीं पुलिस ने एक ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है। पुलिस का कहना है कि एनएच 44 के रास्ते अब दिल्ली में किसी भी वाहन का प्रवेश नहीं हो रहा है। छोटे-बड़े सभी वाहनों को दूसरे रास्तों से भेजा जा रहा है। वहीं बॉर्डर पर पुलिस बल पूरी तरह से अलर्ट है तथा दिल्ली की तरफ जा रहे वाहनों की हर रास्ते पर कड़ी जांच हो रही है और ड्रोन से भी स्थिति की निगरानी की जा रही है। 

इन रास्तों का करें प्रयोग

पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी में लोगों से कहा गया है कि वे दिल्ली से पानीपत जाने के लिए गन्नौर चौक से गन्नौर शहर होते हुए गांव गुमड़, कैलाना, खानपुर, गोहाना से रोहतक-पानीपत राजमार्ग का प्रयोग करें और मुरथल बाईपास से एनएच-352ए के रास्ते बड़वासनी, मोहाना, गोहाना होते हुए रोहतक-पानीपत राजमार्ग से पहुंचें। इसके साथ ही कहा गया है कि दिल्ली जाने के लिए मुरथल बाईपास होते हुए बड़वासनी नहर के रास्ते नवनिर्मित एनएच 344पी से बवाना निकलें और बीसवां मील चौक से वाया जठेड़ी, बारोटा चौकी, सफियाबाद होकर नरेला में प्रवेश करें। आगे कहा गया है कि बीसवा मील चौक गांव जठेडी, बारोटा चौकी, नाहरी, लामपुर बॉर्डर से एनएच 44 से नाथूपुर मोड़ से गांव सबौली, आइटीबीपी कैंप से नरेला पहुंचे तथा केएमपी से पिपली टोल, सैदपुर होते हुए औचंदी बॉर्डर से दिल्ली जाएं तथा केजीपी के रास्ते खेकड़ा, लोनी बॉर्डर से दिल्ली में प्रवेश करें। 

भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात

वहीं पुलिस ने बॉर्डर पर 6 स्तरीय बैरिकेडिंग लगानी शुरू कर दी है, जिसमें क्रेन की मदद से क्रंक्रीट के ब्लॉक को सड़क पर दोनों तरफ रखवाया गया है। इसके साथ ही बड़े-बड़े कंटेनर भी रखवाए गए हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार लगभग 1000 से अधिक पुलिस कर्मी सिंघू बॉर्डर पर तैनात रहेंगे। पुलिस आयुक्त बी सतीश बालन ने आमजन से अनुरोध किया है कि “एनएच 44 पर जाने से बचें। केवल अति आवश्यक परिस्थिति में ही दिल्ली के लिए यात्रा करें।” उन्होंने कहा कि “किसानों के काफिले को सोनीपत की सीमा से पहले ही रोकने की पूरी तैयारी कर ली गई है। किसी भी तरह की हिंसात्मक गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।”

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

VIDEO: किसान आंदोलन हुआ उग्र, पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर किसानों ने सेफ्टी बैरियर उखाड़कर फ्लाईओवर से नीचे फेंके

Farmers Protest: किसान आंदोलन के बीच राहुल गांधी का ऐलान, कांग्रेस देगी MSP की गारंटी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement