1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में बीएसएफ को मिली सुरंग, आतंकी घुसपैठ के लिए होता था इस्तेमाल

जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में बीएसएफ को मिली सुरंग, आतंकी घुसपैठ के लिए होता था इस्तेमाल

जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल (BSF) को एक सुरंग मिली है। बीएसएफ ने कठुआ के हीरानगर सेक्टर में एक खुफिया सुरंग का पता लगाया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 13, 2021 15:07 IST
जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में बीएसएफ को मिली सुरंग, आतंकी घुसपैठ के लिए होता था इस्तेमाल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में बीएसएफ को मिली सुरंग, आतंकी घुसपैठ के लिए होता था इस्तेमाल

जम्मू: जम्‍मू-कश्‍मीर के सांबा सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल (BSF) को एक सुरंग मिली है। बीएसएफ ने कठुआ के हीरानगर सेक्टर में एक खुफिया सुरंग का पता लगाया है। बीएसएफ को शक है कि अंतराराष्ट्रयीय सीम  पर बनाए गए इस सुरंग से आतंकी घुसपैठ होती है। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार सुबह एक अभियान के दौरान बीएसएफ के जवानों ने बोबियान गांव में सीमा पार से बनाई गई एक सुरंग का पता लगाया। बताया जाता है कि इस सुरंग का निर्माण आतंकियों को सीमा के इसपार घुसपैठ कराने के लिए किया गया है। बीएसएफ और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी पूरे मामले की जांच में जुट गए हैं। 

आपको बता दें कि इससे पहले भी बीएसएफ को सांबा में एक सुरंग मिली थी। यह सुरंग जम्मू में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बाड़बंदी के पास थी। यह सुरंग 20 फीट लंबी और 3-4 फीट चौड़ी थी। खुफिया सूत्रों से इस सुरंग के बारे में जानकारी मिली थी। यह बॉर्डर से 150 गज जीरो लैंड से भारत की तरफ थी।

अगस्त महीने में इस सुरंग का पता चलने के बाद बीएसएफ की तरफ से बड़ा अभियान चलाया गया था ताकि पता लगाया जा सके कहीं और भी ऐसी सुरंगें तो नहीं हैं, लेकिन उस समय किसी और सुरंग का पता नहीँ चल पाया था। सुरक्षाबलों का मानना है कि आतंकी घुसपैठ, मादक पदार्थों और हथियारों की तस्करी के लिए करते हैं। 

पढ़ें:- IMD Weather Alert: दिल्ली में शीतलहर से पारा 4 डिग्री तक लुढ़का, घने कोहरे से उत्तर भारत में बढ़ी ठिठुरन


पढ़ें:- Covishield के बाद अब शुरू हुई Covaxin की सप्लाई, हैदराबाद से दिल्ली पहुंची भारत बायोटेक की 'देसी वैक्सीन'

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment