Sunday, May 26, 2024
Advertisement

Rajasthan Coronavirus Updates: राजस्थान में मिले 80 नए कोरोना पॉजिटिव, कुल आंकड़ा 1431 पर पहुंचा

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई है,वहीं रविवार को दो बजे तक 80 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की कुल संख्या 1431 हो गई है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 19, 2020 16:34 IST
Rajasthan Coronavirus Cases- India TV Hindi
Rajasthan Coronavirus Cases

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई है,वहीं रविवार को दो बजे तक 80 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की कुल संख्या 1431 हो गई है। राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया, ‘‘जयपुर के राजापार्क निवासी 62 वर्षीय एक व्यक्ति की शनिवार को सी के बिरला अस्पताल में मौत हो गई। उन्हें बुखार और सांस लेने में तकलीफ के कारण 16 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। शनिवार को उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या रविवार को 22 हो गई।’’ उन्होंने बताया कि रविवार दो बजे तक संक्रमण के 80 नए मामले सामने आए है। इनमें सवाईमाधोपुर में 4, जोधपुर में 3, जयपुर में 5, नागौर में 11, भरतपुर में 9, भीलवाडा में 1, बीकानेर में दो, और झुंझुनूं में एक संक्रमित मरीज शामिल है। इससे अब राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 1431 पहुंच गई है।

सिंह ने बताया कि इस बीच 97 संक्रमितों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है जबकि इलाज से 205 लोग ठीक हुए हैं। राज्य में अब तक संक्रमित मरीजों में से सबसे अधिक 13 मौत राजधानी जयपुर में दर्ज की गई है। वहीं दो बजे तक जयपुर में संक्रमित मरीजों की संख्या 526 हो गई है। जोधपुर में संक्रमित मरीजों की संख्या 210,भरतपुर में 102, कोटा में 99, टोंक में 95,बांसवाडा में 60 और नागौर में 43 संक्रमित मरीज पाए गए है।

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 60 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement