1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर में सीज़न का पहली बर्फबारी के साथ सर्दियों का आगमन, सैलानियों की मस्ती

कश्मीर में सीज़न का पहली बर्फबारी के साथ सर्दियों का आगमन, सैलानियों की मस्ती

कश्मीर के गुलमर्ग और सोनमर्ग कल सीजन की पहली बर्फबारी हुई और इसका लुत्फ उठाने के लिए सैलानी भी पहुंचने लगे हैं। कोई पंजाब से आया तो कोई महाराष्ट्र से कश्मीर पहुंचा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 07, 2019 10:22 IST
कश्मीर में सीज़न का पहली बर्फबारी के साथ सर्दियों का आगमन, सैलानियों की मस्ती- India TV Hindi
कश्मीर में सीज़न का पहली बर्फबारी के साथ सर्दियों का आगमन, सैलानियों की मस्ती

नई दिल्ली: कश्मीर के गुलमर्ग और सोनमर्ग कल सीजन की पहली बर्फबारी हुई और इसका लुत्फ उठाने के लिए सैलानी भी पहुंचने लगे हैं। कोई पंजाब से आया तो कोई महाराष्ट्र से कश्मीर पहुंचा है। हालांकि इस बर्फबारी की वजह से मुगल रोड को बंद करना पड़ा है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों तक और बर्फबारी हो सकती है। 

मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा कि कश्मीर घाटी के ऊँचे इलाकों गुलमर्ग और सोनमर्ग में बुधवार देर रात बर्फबारी हुई जबकि शहर और मैदानी इलाकों में बारिश हुई। बर्फबारी के कारण पर्यटकों में खुशी की लहर है। मैदानी इलाकों में बारिश होने से शहर में दिन का तापमान गिर गया। 

मौसम विभाग के अधिकारी के अनुसार मंगलवार को अधिकतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि बुधवार को शाम 3.30 बजे तापमान 5.6 डिग्री रहा। उन्होंने बताया कि कश्मीर में इस साल सर्दियों ने जल्दी दस्तक दी है क्योंकि पिछले कुछ दिनों में अधिकतम तापमान सामान्य से कुछ डिग्री कम दर्ज किया गया है।

इस बीच प्रशासन की तरफ से कश्मीर में रेल सर्विस को दोबारा शुरू करने का फैसला किया गया है। 11 नवंबर से नॉर्थ कश्मीर के बारामूला से साउथ कश्मीर के बनिहाल तक दोबारा रेल सेवा शुरु हो जाएगी। 5 अगस्त से रेल सेवा बंद कर दी गई थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X