Friday, March 29, 2024
Advertisement

इमरान के कश्मीर राग पर भारत ने दिया करारा जवाब, कहा- 'PoK से अवैध कब्जा हटाओ'

भारत की ओर स्पष्ट रूप से कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है। इतना ही नहीं, भारत ने पाकिस्तान से PoK पर अवैध कब्जा खाली करने के लिए भी कहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 26, 2020 7:38 IST
UNGA, India, Pak- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER इमरान के कश्मीर राग पर भारत ने दिया करारा जवाब, कहा- 'PoK से अवैध कब्जा हटाओ'

संयुक्त राष्ट्र की 75वीं वर्षगांठ पर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान द्वारा अपने भाषण में जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाए जाने पर भारत ने जमकर फटकार लगाई है। भारत की ओर स्पष्ट रूप से कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है। इतना ही नहीं, भारत ने पाकिस्तान से PoK पर अवैध कब्जा खाली करने के लिए भी कहा है। शनिवार को यूएन में भारत के जवाब देने के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए इंडिया मिशन के फर्स्ट सेक्रेट्री मिजितो विनितो ने ये बातें कही। उन्होंने कहा कि कश्मीर पर अब सिर्फ पाक अधिकृत कश्मीर की बात बची है।

उधर, संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि, राजदूत टी एस तिरुमूर्ति ने ट्वीट किया, ‘‘पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का बयान एक और कूटनीति गिरावट है। एक और झूठ का पुलिंदा, निजी हमले और पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों पर अत्याचारों और सीमा-पार आतंकवाद को छिपाने का प्रयास है।’’ संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने पहले से रिकॉर्ड किये वीडियो संबोधन में जम्मू-कश्मीर समेत भारत के आतंरिक मामलों का जिक्र किया था। जब खान के संबोधन में भारत का जिक्र आया तब संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव मिजितो विनितो महासभा हॉल से बाहर चले गए थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement