Friday, April 19, 2024
Advertisement

गुजरात से 900 ब्रिटिश नागरिकों को वापस लेकर जाएंगे ब्रिटिश एयरवेज के विमान

देश व्यापी बंद के कारण गुजरात में फंसे 900 ब्रिटिश नागरिकों को आने वाले कुछ दिनों में ब्रिटिश एयरवेज तीन उड़ानों के जरिये वापस लेकर जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 12, 2020 13:35 IST
Lockdown, British Airways, UK nationals, Gujarat - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Lockdown: British Airways to fly back 900 UK nationals from Gujarat 

अहमदाबाद। देश व्यापी बंद के कारण गुजरात में फंसे 900 ब्रिटिश नागरिकों को आने वाले कुछ दिनों में ब्रिटिश एयरवेज तीन उड़ानों के जरिये वापस लेकर जाएगी। अहमदाबाद हवाईअड्डे के अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर ब्रिटिश एयरवेज की तीन उड़ानों को यहां फंसे ब्रिटिश नागरिकों को ले जाने के लिये संचालन की मंजूरी दी जाएगी। हवाईअड्डे की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई।

प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि ब्रिटिश एयरवेज की उड़ान संख्या बीए9113सी, बीए9117सी और बीए9117सी क्रमश: 13,15 और 17 अप्रैल को हवाईअड्डे से संचालित की जाएंगी। इसमें कहा गया, ऐसा अनुमान है कि अहमदाबाद से रवाना होने वाली इन उड़ानों में से प्रत्येक में करीब 300 यात्री सवार होंगे। विज्ञप्ति में कहा गया, 'दो विमान यहां लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे से आएंगे और ब्रिटिश राजधानी के लिये 13 और 15 अप्रैल को रवाना होंगे। तीसरा विमान 17 अप्रैल को हैदराबाद से यहां पहुंचेगा और उसी दिन रवाना हो जाएगा।'

इसमें कहा गया, 'यात्रियों की सुविधा और सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार के दिशानिर्देशों के मुताबिक विशेष इंतजाम किये जाएंगे।' इसमें कहा गया है कि हवाईअड्डा सभी यात्रियों से मौके पर तैनात कर्मचारियों के निर्देशों का पालन करने का अनुरोध करता है। इसमें कहा गया कि हवाई अड्डे के निदेशक मनोज गंगल ब्रिटिश उच्चायोग के लगातार संपर्क में हैं जिससे यात्रियों को कोई असुविधा न हो।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement