1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पहलवान सुशील कुमार की सूचना देने वाले को मिलेंगे 1 लाख रुपए, दिल्ली पुलिस ने घोषित किया इनाम

पहलवान सुशील कुमार की सूचना देने वाले को मिलेंगे 1 लाख रुपए, दिल्ली पुलिस ने घोषित किया इनाम

दिल्ली पुलिस ने पहलवान सागर राना हत्याकांड मामले में दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार की सूचना देने वाले को 1 लाख रुपए और उनके सहयोगी अजय कुमार की जानकारी देने वाले को 50,000 रुपए के इनाम की घोषणा की है।

Atul Bhatia Atul Bhatia @atul_bhatia1
Updated on: May 17, 2021 21:42 IST
पहलवान सुशील कुमार की सूचना देने वाले को मिलेंगे 1 लाख रुपए, दिल्ली पुलिस ने घोषित किया इनाम- India TV Hindi
Image Source : ANI पहलवान सुशील कुमार की सूचना देने वाले को मिलेंगे 1 लाख रुपए, दिल्ली पुलिस ने घोषित किया इनाम

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को छत्रसाल स्टेडियम में की गई पहलवान सागर राना हत्याकांड मामले में अपराधियों पर इनाम की घोषणा की है। दिल्ली पुलिस ने दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार की सूचना देने वाले को 1 लाख रुपए और उनके सहयोगी अजय कुमार की जानकारी देने वाले को 50,000 रुपए के इनाम की घोषणा की है। साथ ही दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार और अन्य के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किया है।

छत्रसाल स्टेडियम मामला: सुशील कुमार और छह अन्य के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी 

दिल्ली की एक अदालत ने छत्रसाल स्टेडियम विवाद मामले में दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और छह अन्य लोगों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किए हैं। इस विवाद में एक पहलवान की मौत हो गई थी। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी। इससे कुछ दिन पहले इसी मामले में सुशील कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था। 

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, '' हमने अदालत से पहलवान सुशील कुमार और अन्य छह लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने का अनुरोध किया था जिसे स्वीकार कर लिया गया है और इन सभी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए गए हैं।'' पिछले रविवार की शाम एक लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया था। पुलिस ने इस मामले में पीड़ितों के बयान पहले ही दर्ज कर लिए हैं। 

बता दें कि, यह झगड़ा दिल्ली के माडल टाउन इलाके में एक फ्लैट खाली करने को लेकर हुआ था। इससे पहले एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुशील कुमार का नाम भी प्राथमिकी में दर्ज है और वह फरार है, उसे पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही कहा कि सुशील को पकड़ने के लिए दिल्ली-एनसीआर और पड़ोसी राज्यों में छापे भी मारे जा रहे हैं। 

पीड़ितों का आरोप है कि झगड़े के समय सुशील वहां मौजूद था। दरअसल, पिछले मंगलवार को उत्तरी दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में हुए विवाद में 23 साल के सागर और उसके दो दोस्तों की कथित तौर पर कुछ अन्य पहलवानों ने बुरी तरह पिटाई की थी, जिसमें उसकी (सागर की) मौत हो गई थी। पुलिस के मुताबिक इस विवाद में सुशील कुमार, अजय, प्रिंस दलाल, सोनू, सागर, अमित और अन्य लोग शामिल थे। पुलिस ने इस संबंध में भारतीय दंड संहिता और आर्म्स एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस हरियाणा के झज्जर के रहने वाले प्रिंस दलाल (24) को पहले ही पकड़ चुकी है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X