1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मंदिर में चोरी करने जाते थे मुर्तजा, आकीब और यासीन! पुलिस ने किया गिरफ्तार

मंदिर में चोरी करने जाते थे मुर्तजा, आकीब और यासीन! पुलिस ने किया गिरफ्तार

जानकरी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए चोरों के इस गिरोह में बाप- बेटे के अलावा उनका पड़ोसी भी शामिल है। सभी नालासोपारा के रहने वाले हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 17, 2020 20:30 IST
Thieves- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मंदिर में चोरी करने जाते थे मुर्तजा, आकीब और यासीन! पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई। मुंबई पुलिस ने तीन ऐसे भगवान के भक्तों को गिरफ्तार किया है, जो चोरी से पहले भगवान के सामने हाथ जोड़ते हैं, पूजा अर्चना करते हैं, फिर उसी मंदिर की दान पेटी उड़ा ले जाते हैं। पकड़े गए तीनों चोर धर्म से तो मुसलमान हैं, लेकिन पूजा सिर्फ उसी मंदिर में करते हैं जिसकी दान पेटी वह आसानी से चोरी कर सकें। सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीरों को देखकर पता चला कि कैसे एक चोर मंदिर के बाहर आता है, मंदिर की घंटी बजाता है, भगवान के सामने हाथ जोड़कर कुछ प्रार्थना करता है, फिर मंदिर का दरवाजा खोलकर अंदर जाता है और मंदिर की दान पेटी चोरी कर हाथ में लेकर फरार हो जाता है।

यह घटना बोरीवली पूर्व के कस्तुरबामार्ग पुलिस स्टेशन क्षेत्र की है। पुलिस ने चोर गिरोह के तीनों सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हिरासत में लेकर जब इनसे पूछताछ की तो इन्होंने चोरी करने की बात तो कबूली ही साथ ही चोरों ने पुलिस को बताया कि जो सबसे लेता है, हम उससे लेते हैं तो इस में बुराई क्या है और चोरी से पहले भगवान से हाथ जोड़कर माफी भी मांग लेते है।

जानकरी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए चोरों के इस गिरोह में बाप- बेटे के अलावा उनका पड़ोसी भी शामिल है। सभी नालासोपारा के रहने वाले हैं। दिखाने के लिए यह लोग ऑटो रिक्शा चलाते रहे हैं, लेकिन रात में मंदिरों से दान पेटी चुराते हैं। गिरफ्तार आरोपियों का नाम मुर्तुजा अखतर हुसैन शेख़ (65) वर्ष, अकीब मुर्तुजा शेख (21) वर्ष और यासीन इशाक खान (21)वर्ष हैं। इन्होंने हाल ही में दहिसर पूर्व के फुल पाखरु गार्डेन के पास बने साईं बाबा मंदिर और इसी क्षेत्र के हनुमान मंदिर की दान पेटी चोरी की थी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X