1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. वैक्सीन लेने के 11वें दिन हेल्थकेयर वर्कर की मौत, तेलंगाना में इस तरह का तीसरा मामला

वैक्सीन लेने के 11वें दिन हेल्थकेयर वर्कर की मौत, तेलंगाना में इस तरह का तीसरा मामला

तेलंगाना में एक स्वास्थ्यकर्मी की वैक्सीन लेने के 11 दिन बाद मौत हो गई। यह राज्य में इस तरह का तीसरा मामला है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 31, 2021 19:55 IST
Third healthcare worker dies after COVID-19 vaccination in Telangana  - India TV Hindi
Image Source : PTI Third healthcare worker dies after COVID-19 vaccination in Telangana । Representative Image

हैदराबाद। तेलंगाना में एक स्वास्थ्यकर्मी की वैक्सीन लेने के 11 दिन बाद मौत हो गई। यह राज्य में इस तरह का तीसरा मामला है। हालांकि स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि मौत वैक्सीन लेने की वजह से नहीं हुई है। अधिकारियों ने रविवार को कहा कि मनचेरियल जिले की 55 वर्षीय महिला को 19 जनवरी को कासिपेट में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन की खुराक दी गई थी, हालांकि उसने 29 जनवरी को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की।

सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक डॉ. जी. श्रीनिवास राव के अनुसार, उन्हें मनचेरियल में मेडिलिफ अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 30 जनवरी को उन्हें निजाम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एनआईएम) हैदराबाद में बेहतर इलाज के लिए भेजा गया। अस्पताल में राज 11 बजे उन्होंने दम तोड़ दिया। 

रॉव ने कहा, "मौत का कारण स्पष्ट रूप से पहले से मौजूद बीमारी का संकेत है और कोविड टीकाकरण के कारण मौत नहीं हुई है।" चूंकि टीकाकरण 16 जनवरी को शुरू हुआ था, इसलिए स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि ऐसी तीन मौतें टीके से संबंधित नहीं है। दिलचस्प बात यह है कि तीनों ने एक ही दिन लेकिन राज्य के विभिन्न स्थानों पर वैक्सीन लगवाई थी। तेलंगाना ने अब तक 1,68,589 स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया है। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, लक्षित लाभार्थियों में से 57 प्रतिशत को टीका लगाया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X