Friday, May 03, 2024
Advertisement

ED की कार्रवाई पर बोले शरद पवार- 'हम दिल्ली तख्त के सामने झुकेंगे नहीं'

शरद पवार ने कहा, महाराष्ट्र छत्रपति शिवाजी महाराज के विचारों पर चलता है। हमें दिल्ली तख्त के सामने झुकना नहीं आता...

PTI Reported by: PTI
Published on: September 25, 2019 16:16 IST
Sharad Pawar- India TV Hindi
Sharad Pawar

मुंबई: राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि वह प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उनके खिलाफ दर्ज धनशोधन के मामले के सिलसिले में 27 सितंबर को एजेंसी के दफ्तर जाएंगे। पवार ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई के समय पर भी सवाल उठाया।

ईडी ने 21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले ही यह कार्रवाई की है। राकांपा अध्यक्ष ने कहा कि वह 27 सितंबर को दोपहर 2 बजे ईडी दफ्तर जाएंगे और महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक घोटाले के सिलसिले में जो भी जानकारी उनके पास होगी, एजेंसी को देंगे।

पवार ने कहा, ‘‘मैं विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए अधिकतर मुंबई से बाहर रहूंगा। एजेंसी के अधिकारियों को यह नहीं समझना चाहिए कि मैं उपलब्ध नहीं हूं। मैं उनके पास जाऊंगा और जो भी जानकारी वे चाहते हैं, उन्हें दूंगा।’’ उन्होंने कहा कि वह भारत के संविधान में भरोसा रखते हैं। पवार ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र छत्रपति शिवाजी महाराज के विचारों पर चलता है। हमें दिल्ली तख्त के सामने झुकना नहीं आता।’’

ईडी ने बैंक घोटाले के सिलसिले में पवार, उनके भतीजे अजीत पवार तथा अन्य के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज किया है। मामला मुंबई पुलिस में दर्ज एक प्राथमिकी पर आधारित है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement