Sunday, April 28, 2024
Advertisement

देहरादून में क्लोरिन गैस का रिसाव, सांस लेने में तकलीफ के बाद इलाका खाली कराया गया

इस लीकेज के कारण आस-पास के लोगों को सांस लेने में काफी तकलीफ होने लगी जिसके बाद पूरे इलाके को खाली करवाया गया है। लोगों को समय रहते वहां से सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: January 09, 2024 14:57 IST
देहरादून में क्लोरिन गैस का रिसाव।- India TV Hindi
Image Source : ANI देहरादून में क्लोरिन गैस का रिसाव।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से गैस रिसाव होने की दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, झांझरा में खाली प्लाट में रखे क्लोरीन सिलेंडर में लीकेज की घटना सामने आई है। इस लीकेज के कारण आस-पास के लोगों को सांस लेने में काफी तकलीफ होने लगी जिसके बाद पूरे इलाके को खाली करवाया गया है। सूचना मिलने पर पुलिस, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और फायर टीम मौके पर पहुंची और कार्रवाई कर रही है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

पुलिस ने दी जानकारी

मंगलवार को देहरादून के प्रेम नगर थाना क्षेत्र के झांझरा में खाली प्लाट में रखे क्लोरीन सिलेंडर में लीकेज के कारण लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और फायर टीम मौके पर पहुंची और क्लोरिन के सुरक्षित निपटान के लिए कार्रवाई कर रही है। एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने बताया है कि लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है। 

लोगों को आंखों में जलन

देहरादून ADM रामजी शरण ने बताया है कि यहां क्लोरिन गैस के रिसाव के कारण लोगों को आंखों में जलन की समस्या हो रही है। NDRF, SDRF और प्रशासन के लोग मौके पर मौजूद हैं। इसे निष्क्रिय करने की कोशिश की जा रही है जिससे लोगों को कोई दिक्कत नहीं हो। 

नुकसान की खबर नहीं

पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पास ही स्थित आवासीय परिसर से लोगों को समय रहते वहां से सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया जिससे किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। बता दें कि क्लोरीन गैस के रिसाव के संपर्क में आने से चक्कर आना, चेहरे और आँखों में जलन, सांस लेने में परेशानी और उल्टी,सिरदर्द की परेशानी होती है। 

ये भी पढ़ें- PM मोदी, मोहन भागवत... रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में गर्भगृह में मौजूद रहेंगे ये 5 लोग, आचार्यों-यजमानों के नाम भी फाइनल

ये भी पढ़ें- यूपी: ISIS से जुड़े इनामी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तार, दूसरे ने किया सरेंडर; रच रहे थे बड़ी साजिश

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement