Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कर्नाटक: जैन मुनि कामकुमार नंदी महाराज की हत्या, 6 जुलाई से थे लापता

कर्नाटक के बेलगावी से जैन मुनि आचार्य कामकुमार नंदी महाराज की हत्या का मामला सामने आया है। ये घटना बेलगावी के चिक्कोडी तालुका के हीरेकोडी ग्राम में की बताई जा रही है। जानकारी मिली है कि ये जैन मुनि 6 जुलाई से लापता थे।

Reported By : T Raghavan Edited By : Swayam Prakash Updated on: July 08, 2023 14:04 IST
Jain monk Kamkumar Nandi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जैन मुनि आचार्य कामकुमार नंदी महाराज

कर्नाटक के बेलगावी से जैन मुनि आचार्य कामकुमार नंदी महाराज की हत्या का मामला सामने आया है। ये घटना बेलगावी के चिक्कोडी तालुका के हीरेकोडी ग्राम में की बताई जा रही है। जानकारी मिली है कि ये जैन मुनि 6 जुलाई से लापता थे। जैन मुनि की गुमशुदगी के संबंध में आचार्य श्री कामकुमार नंदी ट्रस्ट के संचालक भीमप्पा उगरे ने शिकायत भी की थी। फिलहाल पुलिस दो लोगों से पूछताछ कर रही है। पुलिस को संदेह है कि पैसों के लेनदेन को लेकर जैन मुनि की हत्या हुई है। पुलिस को शक है कि जैन मुनि कामकुमार नंदी ने संदिग्ध व्यक्तियों को पैसे दिए थे। इसके बाद पैसे वापस मांगने पर उनकी हत्या का संदेह है।

दो दिन पहले लापता हुए थे जैन मुनि

पुलिस ने शनिवार को बताया कि बेलगावी जिले के एक गांव में अपने आश्रम से दो दिन पहले लापता हुए एक जैन मुनि की कथित तौर पर हत्या कर दी गई। इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने बताया कि आचार्य श्री कामकुमार नंदी महाराज पिछले 15 सालों से नंदी पर्वत जैन बसदी में रह रहे थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि 6 जुलाई को, बसदी भीमप्पा उगारे के प्रबंधक ने जैन मुनि के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई। हमने जांच शुरू की और मामले के संबंध में दो लोगों को हिरासत में लिया। 

पैसे उधार देते थे मुनि कामकुमार नंदी
पुलिस ने बताया कि पूछताछ से पता चला कि मुनि कामकुमार नंदी महाराज पैसे उधार देते थे। अधिकारी ने कहा, ऐसा कहा जा सकता है कि संदिग्धों ने उनसे पैसे उधार लिए थे। उन्होंने कहा, ''प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि पैसे के मामले को लेकर जैन मुनि की हत्या की गई है।'' अभी जैन मुनि के शव की तलाश जारी है। 

ये भी पढ़ें-

गुजरात: गिरनार के जंगलों में भटक गया था मध्य प्रदेश का बुजुर्ग, 48 घंटों के बाद रेस्क्यू; डरावनी है आपबीती 

पहले भद्रकाली मंदिर में पूजा, फिर तेलंगाना को 6,100 करोड़ की सौगात; मोदी बोले- KCR यानी सबसे भ्रष्ट सरकार
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement