Sunday, April 28, 2024
Advertisement

New army chief on china: पद संभालते ही चीन को लेकर नए सेना प्रमुख का बड़ा बयान- LAC पर गलत हरकत बर्दाश्त नहीं

सेना प्रमुख ने कहा कि हमें विश्वास है बातचीत के जरिए हम चल रहे मुद्दों का समाधान खोज लेंगे, लेकिन LAC पर गलत हरकत बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि हमने पिछले दो साल में चीन से लगी सरहद पर अपनी तैनाती को काफी मजबूत बनाया है।

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: May 01, 2022 17:20 IST
New army chief on china- India TV Hindi
Image Source : ANI New army chief on china

Highlights

  • LAC पर गलत हरकत बर्दाश्त नहीं: सेना प्रमुख
  • चीन से लगी सरहद पर मजबूत हुई है तैनाती: सेना प्रमुख
  • हमें विश्वास है आगे का रास्ता निकलेगा: सेना प्रमुख

New army chief on china: भारतीय थल सेना के नए प्रमुख जनरल मनोज पांडेय ने पद संभालते ही चीन को लेकर बड़ा बयान दिया है। सेना प्रमुख ने कहा कि हमें विश्वास है बातचीत के जरिए हम चल रहे मुद्दों का समाधान खोज लेंगे, लेकिन LAC पर गलत हरकत बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि हमने पिछले दो साल में चीन से लगी सरहद पर अपनी तैनाती को काफी मजबूत बनाया है।  

नए सेना प्रमुख ने कहा कि देश की रक्षा सबसे ऊपर है। मैं हर चुनौती से निपटने के लिए तैयार हूं। भारत और चीन के बीच बातचीत की प्रक्रिया जारी है। हमें विश्वास है कि आगे का रास्ता निकलेगा, लेकिन किसी भी कीमत पर LAC पर किसी की टेढ़ी नज़र को देश बर्दाश्त नहीं करेगा।

आगे सेना प्रमुख ने कहा कि मैं अन्य दो सेना प्रमुखों को अच्छी तरह से जानता हूं। यह तीनों सेवाओं के बीच तालमेल, सहयोग और संयुक्तता की अच्छी शुरुआत है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम तीनों मिलकर काम करेंगे और राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा के लिए चीजों को आगे बढ़ाएंगे

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement