Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

केसीआर ने छेड़ा तीसरे मोर्चे का तराना, ओवैसी ने तारीफ करते हुए कही यह बात

केसीआर ने एक बयान में कहा था कि तीसरा मोर्चा भाजपा का विकल्प हो सकता है। कांग्रेस देश में उभरकर सामने आएगी...

IANS Reported by: IANS
Published on: March 04, 2018 21:27 IST
k chandrashekhar rao and asaduddin owaisi- India TV Hindi
k chandrashekhar rao and asaduddin owaisi

हैदराबाद: मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के बयान का स्वागत किया है। राव ने एक बयान में कहा था कि तीसरा मोर्चा भाजपा का विकल्प हो सकता है। कांग्रेस देश में उभरकर सामने आएगी। ओवैसी ने कहा कि इस बयान का दूरगामी असर पड़ेगा। हैदराबाद के सांसद ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के बयान का राष्ट्रीय राजनीति पर दूरगामी असर पड़ेगा।

एमआईएम अध्यक्ष ने आशा जताई है कि केसीआर गैर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और गैर कांग्रेस दलों को एक साथ लाने में एक अहम भूमिका निभाएंगे। ओवैसी ने माना कि केंद्र में अगली सरकार के गठन में क्षेत्रीय पार्टियां मुख्य भूमिका निभाएंगी।

उन्होंने कहा कि देश क्षेत्रीय पार्टियों और भाजपा व कांग्रेस के लिए विकल्प पेश कर रही पार्टियों की ओर रुख कर रहा है। एमआईएम नेता ने कहा कि टीआरएस अध्यक्ष द्वारा दिया गया बयान प्रोत्साहक है, क्योंकि देश में इस समय बहुत खालीपन है।

सांसद ने कहा, "उन्होंने सही कहा कि लोग भाजपा शासन से ऊब चुके हैं और कांग्रेस एक व्यवहार्य विकल्प नहीं बन रही है और न ही यह वैसी हो सकती है।" ओवैसी ने केसीआर की सराहना करते हुए कहा कि देश को उनके जैसा नेता और उनकी जैसी सोच की जरूरत है। मुख्यमंत्री कल्बकुंतल चंद्रशेखर राव 'केसीआर' नाम से प्रसिद्ध हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि केसीआर ने काफी संघर्ष किया है और खुद को एक राजनेता और एक प्रभावशाली मुख्यमंत्री के तौर पर साबित किया है। ओवैसी ने कहा कि केसीआर ने न केवल तेलंगाना राज्य हासिल कर खुद को साबित किया है, बल्कि जो लोग तेलंगाना को विफल राज्य मान रहे थे, उन्हें भी गलत साबित किया है।

ओवैसी ने कहा, "केसीआर के पास क्षमता और योग्यता है। उन्होंने पिछले चार साल के दौरान तेलंगाना में सर्वश्रेष्ठ शासन दिया है और तेलंगाना को एक विकासशील और देश का नंबर एक राज्य बनाया है।" सांसद आवैसी का मानना है कि केसीआर के पास राजनीतिक बुद्धिमानी और दूरदर्शिता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement