Friday, March 29, 2024
Advertisement

नीतीश की पार्टी के पास रहेगा 'तीर' का निशान, शरद यादव को झटका

जनता दल-युनाइटेड (JDU) के बागी नेता शरद यादव को एक बड़ा झटका देते हुए, चुनाव आयोग ने शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जदयू को असली पार्टी बताया और पार्टी के चुनाव चिह्न् 'तीर' का प्रयोग करने की इजाजत दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 17, 2017 18:01 IST
Nitish kumar- India TV Hindi
Nitish kumar

नई दिल्ली: जनता दल-युनाइटेड (JDU) के बागी नेता शरद यादव को एक बड़ा झटका देते हुए, चुनाव आयोग ने शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जदयू को असली पार्टी बताया और पार्टी के चुनाव चिह्न् 'तीर' का प्रयोग करने की इजाजत दी। अपने आदेश में चुनाव आयोग ने कहा, "नीतीश कुमार की अगुवाई वाली प्रतिवादी समूह को विधायिका इकाई और पार्टी के राष्ट्रीय परिषद में भारी बहुमत हासिल है जोकि पार्टी की संगठनात्मक इकाई का उच्चतम स्तर है।"

चुनाव आयोग ने कहा, "चुनाव चिह्न आदेश के पैराग्राफ 15 के अनुसार नीतीश कुमार की अगुवाई वाला समूह को जनता दल युनाइटेड की मान्यता दी जाती है।" आयोग के अनुसार, "इस तरह नीतीश कुमार की अगुवाई वाले समूह को बिहार में मान्यता प्राप्त पार्टी के तौर पर चुनाव चिह्न् 'तीर' के निशान का प्रयोग करने की इजाजत दी जाती है।"

मुख्यमंत्री और जनता दल-युनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार द्वारा राष्ट्रीय जनता दल का साथ छोड़ जुलाई में भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने के बाद जद-यू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने पार्टी में अलग गुट बना लिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement