Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

शिवाजी से PM मोदी की तुलना करने वाली किताब पर अपना रुख स्पष्ट करें छत्रपति के वशंज: संजय राउत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छत्रपति शिवाजी महाराज से तुलना करने वाली किताब को लेकर छिड़े विवाद के बीच शिवसेना के नेता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 13, 2020 11:51 IST
Chhatrapati Shivaji, Shivaji Narendra Modi, Sanjay Raut, Sanjay Raut Chhatrapati Shivaji- India TV Hindi
Chhatrapati Shivaji's descendants should clarify if they like Modi being compared to him, says Sanjay Raut | Facebook

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छत्रपति शिवाजी महाराज से तुलना करने वाली किताब को लेकर छिड़े विवाद के बीच शिवसेना के नेता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है। राउत ने सोमवार को कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशजों को यह स्पष्ट करना चाहिए कि उन्हें उनकी तुलना मोदी से की जानी पसंद है या नहीं। शिवसेना से राज्यसभा सांसद राउत ने मुंबई में मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीजेपी को यह घोषणा करनी चाहिए कि उसका छत्रपति शिवाजी की तुलना मोदी से करने वाली किताब से कोई लेना-देना नहीं है।

बता दें कि ‘आज का शिवाजी: नरेंद्र मोदी’ नाम की किताब भारतीय जनता पार्टी के नेता जय भगवान गोयल ने लिखी है। राज्य की महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार ने इस पुस्तक की निंदा की है। राउत ने बीजेपी के राज्यसभा सदस्य एवं शिवाजी के वंशज संभाजी राजे पर निशाना साधते हुए कहा, ‘छत्रपति शिवाजी के वशंजों को यह स्पष्ट करना चाहिए कि उन्हें उनकी (शिवाजी) तुलना मोदी से किया जाना पसंद है या नहीं। इस किताब को लेकर छत्रपति शिवाजी के वशंजों को बीजेपी से इस्तीफा दे देना चाहिए।’

संभाजी राजे ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से रविवार को मांग की थी कि वे पार्टी के दिल्ली कार्यालय से प्रकाशित इस किताब पर तत्काल प्रतिबंध लगाएं। इस मुद्दे पर कांग्रेस भी बीजेपी को घेरने में लगी है। महाराष्ट्र के कांग्रेस प्रवक्ता अतुल लोंढे ने गोयल के खिलाफ किताब में मोदी की तुलना छत्रपति शिवाजी से करके लोगों की भावनाओं को कथित तौर पर ठेस पहुंचाने की शिकायत रविवार को नागपुर में दर्ज करवाई थी। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement