Sunday, May 19, 2024
Advertisement

राहुल गांधी की मुश्किलें फिर बढ़ीं, एक और मानहानि के मामले में फंसे, सावरकर के पोते ने दर्ज कराया केस

सावरकर के पोते सात्यकी सावरकर ने राहुल गांधी पर मानहानि का केस दर्ज कराया है। सात्यकी का कहना है कि राहुल ने सावरकर की छवि को खराब करने की कोशिश की है। मानहानि के एक मामले में राहुल पहले ही संसद सदस्यता खो चुके हैं।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: April 12, 2023 23:21 IST
Rahul Gandhi - India TV Hindi
Image Source : FILE राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। वह पहले ही मानहानि मामले में संसद की सदस्यता खो चुके हैं और अब वह एक और मानहानि के मामले में फंस गए हैं। इस बार सावरकर के पोते ने उनके खिलाफ केस दर्ज कराया है। 

सावरकर के पोते सात्यकी सावरकर ने राहुल गांधी पर मानहानि का केस दर्ज कराया है। सात्यकी सावरकर का आरोप है कि राहुल गांधी ने झूठे आरोप लगाकर सावरकर का अपमान किया है। उनकी छवि को खराब करने की कोशिश की गई है। 

सात्यकी सावरकर ने राहुल गांधी के लंदन में दिए बयान को आधार बनाकर पुणे में मानहानि का केस दर्ज कराया है। लंदन में राहुल ने दावा किया था कि सावरकर ने अपनी किताब में लिखा है कि वे और उनके 5 से 6 दोस्तों ने एक मुस्लिम की पिटाई की थी। उनको बहुत अच्छा लगा था। सात्यकी सावरकर ने इस कहानी को राहुल गांधी की मनगढ़ंत कहानी बताते हुए इसे सावरकर का अपमान बताया है।

मानहानि के एक मामले में संसद सदस्यता खो चुके हैं राहुल

इससे पहले 23 मार्च को, सूरत में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एचएच वर्मा की अदालत ने राहुल गांधी को दोषी ठहराते हुए 2 साल की जेल की सजा सुनाई थी। ये मामला साल 2019 में राहुल की "मोदी उपनाम" टिप्पणी से जुड़ा था। सजा की घोषणा होने के अगले ही दिन राहुल को लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया था। इसका मतलब है कि राहुल गांधी आठ साल तक चुनाव नहीं लड़ पाएंगे, जब तक कि कोई हाई कोर्ट उनकी सजा पर रोक नहीं लगाता।

राहुल के जिस बयान की वजह से उन्हें सजा मिली, उसमें उन्होंने कहा था, 'कैसे सभी चोरों का उपनाम मोदी होता है?'  13 अप्रैल, 2019 को लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कर्नाटक के कोलार में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने ये बयान दिया था। जिसके बाद राहुल के इस बयान पर बीजेपी विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने शिकायत दर्ज कराई थी। 

ये भी पढ़ें: 

बीजेपी नेताओं की बेटियां मुसलमान से शादी करें तो 'लव' और दूसरे करें तो 'जिहाद', जानें CM भूपेश बघेल ने ऐसा क्यों कहा

10वीं और 12वीं की फर्जी मार्कशीट की कीमत महज 4 हजार रुपए! गिरोह ने उगला राज तो दंग रह गई पुलिस

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement