Saturday, May 18, 2024
Advertisement

बहराइच के पुलिस जवानों में चढ़ा आजादी का रंग, बाढ़ के पानी में हुआ ध्वजारोहण

 देश जहां एक ओर 74 स्वतंत्रता दिवस जश्न में डूबा हुआ है। वहीं दूसरी यूपी के बहराइच में बौंडी थाना परिसर में बाढ़ के पानी में पुलिसकर्मियों ने ध्वजारोहण किया और तिरंगे को सलामी दी गई। 

Written by: IANS
Published on: August 15, 2020 16:35 IST
Bahraich's policemen flag hoisting in flood water । बहराइच के पुलिस जवानों में चढ़ा आजादी का रंग, बा- India TV Hindi
Image Source : TWIITER/BAHRAICHPOLICE बहराइच के पुलिस जवानों में चढ़ा आजादी का रंग, बाढ़ के पानी में हुआ ध्वजारोहण

बहराइच. देश जहां एक ओर 74 स्वतंत्रता दिवस जश्न में डूबा हुआ है। वहीं दूसरी यूपी के बहराइच में बौंडी थाना परिसर में बाढ़ के पानी में पुलिसकर्मियों ने ध्वजारोहण किया और तिरंगे को सलामी दी गई। पुलिसकर्मियों के इस जज्बे की हर ओर सराहा जा रहा है। जिला मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर स्थित बौंडी थाना पानी में डूबा हुआ है। थाने के चारों तरफ पानी ही पानी नजर आता है। इसके बावजूद थाने में तैनात समस्त पुलिसकर्मियों में चढ़े आजादी के रंग की चारो ओर सराहना हो रही है। थाने में पानी में खड़े होकर बड़े ही खुशी और उमंग के साथ पुलिसकर्मियों ने ध्वजारोहण किया और तिरंगे के सम्मान में राष्ट्रगान किया।

थानाध्यक्ष सुभाष सिंह ने कहा, "यह बाढ़ प्रभावित क्षेत्र है। यहां पर पिछले वर्ष भी पानी भरा था। हमारे क्रान्तिकारियों ने बड़ी कुर्बानी देकर देश को आजादी दिलाई है। जब हमारे जवान बर्फ में खड़े होकर सीमाओं की रक्षा कर सकते हैं। तो हम लोग तो बाढ़ के पानी पर ही ध्वाजारोहण करने का सौभाग्य मिला है। यह बहुत गौरव की बात है। इस मौके पर जब महिला पुलिस कर्मियों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जब हमारे देश के जवान बर्फ में खड़े होकर देश की रक्षा कर रहे हैं तो इस बाढ़ के पानी से हम क्यों डरें।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement