Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश: बारूद के धमाके से ध्वस्त हुए 4 मकान, 2 की मौत, कई के दबे होने की आशंका

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के काकोरी इलाके में स्थित एक मकान के अंदर हुए धमाके में एक महिला समेत 2 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 04, 2018 14:43 IST
House explosion kills 2 in Kakori area of Lucknow, police launch probe- India TV Hindi
House explosion kills 2 in Kakori area of Lucknow, police launch probe

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के काकोरी इलाके में स्थित एक मकान के अंदर हुए धमाके में एक महिला समेत 2 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मकान में हुए धमाके की चपेट में आने से पड़ोस के 3 मकान भी ध्वस्त हो गए। मलबे के नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तेज आवाज से वह मकान लगभग पूरी तरह धराशाई हो गया। मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए हैं। घटना का कारण मकान में रखे बारूद में हुआ विस्फोट बताया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) गौरव ग्रोवर ने बताया कि काकोरी इलाके में यह हादसा एक घर में सोमवार सुबह करीब 11 बजे हुआ। तेज आवाज के साथ धमाका हुआ और मकान गिर गया। उन्होंने बताया कि विस्फोट की आवाज से आसपास के मकानों को भी नुकसान पहुंचा है और वह भी उसकी चपेट में आ गए हैं। बारूद मकान के बेसमेंट में रखा था। ग्रोवर ने बताया कि इसमें एक अधेड महिला की मौत हुई है जिसकी पहचान नहीं हो पाई है, जबकि मरने वाला दूसरा व्यक्ति की पहचान 40 वर्षीय रामशरण के रूप में की गई है।

धमाका की वजह से लाशें इतनी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थीं कि उनकी पहचान में भी मुश्किल आ रही थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौके पर फॉरेंसिक टीम बुलाई गई है तथा पुलिस की कई टीमें मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि यह घर संजय लोधी का है और उसने नासिर नामक व्यक्ति को किराए पर दे रखा था। पुलिस नासिर की तलाश कर रही है। पुलिस ने बताया कि पहली नजर में लगता है कि बारूद पटाखे बनाने के लिए मकान के बेसमेंट में रखा गया था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement